whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पुतिन ने Professor Doomsday को बनाया अपना दायां हाथ, दे चुका है यूरोप पर परमाणु हमले की सलाह

Sergei Karaganov : यह वैज्ञानिक व्लादिमीर पुतिन को यूरोप के खिलाफ परमाणु हमला करने का सुझाव दे चुका है और मानता है कि पश्चिमी देश रूस को एक कमजोर देश के तौर पर देखते हैं। पिछले साल इसने कहा था कि रूस की एक न्यूक्लियर स्ट्राइक पूरी दुनिया को युद्ध की आग से बचा सकती है।
04:09 PM May 13, 2024 IST | Gaurav Pandey
पुतिन ने professor doomsday को बनाया अपना दायां हाथ  दे चुका है यूरोप पर परमाणु हमले की सलाह
Russian Political Scientist Sergey Karaganov

Vladimir Putin Appointed Professor Doomsday : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक वैज्ञानिक को सरकार में नियुक्त किया है। इस वैज्ञानिक का नाम सर्गी कारागानोव है जिन्हें प्रोफेसर डूम्सडे के नाम से भी जाना जाता है। यह नाम इसलिए क्योंकि कारागानोव एक बार पुतिन को यूरोप पर परमाणु हमला करने की सलाह दे चुके हैं। उनका मानना है कि रूस को पश्चिमी देशों और यूरोप पर न्यूक्लियर स्ट्राइक कर देनी चाहिए ताकि अमेरिका की उसके सहयोगियों को लेकर प्रतिबद्धता की सच्चाई सामने आ सके। इसके अलावा कारागानोव यह भी कह चुके हैं कि रूसी लोगों का डीएनए ज्यादा ताकतवर है और पश्चिम से रूस कभी हार नहीं सकता।

कारागानोव ने पिछले साल कहा था कि रूस का एक परमाणु हमला पूरी दुनिया को बड़े युद्ध से बचा सकता है, क्योंकि यह दूनिया को रेडियोएक्टिव खंडहर में बदल देगा। उन्होंने यह भी कहा था कि यूक्रेन में रूस की जीत के लिए पश्चिमी देशों को पीछे हटने या फिर आत्मसमर्पण कर देने की जरूरत है। इस वैज्ञानिक का मानना है कि दुश्मन को यह जरूर पता होना चाहिए कि हम हर परिस्थिति में जवाब देने में सक्षम हैं। यह भी कहा जाता रहा है कि पुतिन और चीन के बीच संबंधों को मजबूत करने में कारागानोव ने अहम भूमिका निभाई है। वह चीन के प्रशासनिक तरीकों की तारीफ भी कर चुके हैं। बता दें कि रूस काफी लंबे समय से यूक्रेन के साथ युद्ध में उलझा हुआ है।

क्यों सरकार में लेकर आए पुतिन?

रूसी लोगों के जेनेटिक कोड को लेकर कारागानोव कह चुके हैं कि रूस जेनेटिक रूप से एक सत्तावादी शक्ति है। यह रूस के इतिहास का परिणाम है जिसने हमारे जेनेटिक कोड को यह स्वरूप दिया है। बता दें कि पुतिन यह सुनिश्चित करने के लिए प्रोफेसर डूम्सडे को सरकार में लेकर आए हैं कि कि पूस पश्चिमी देश को ठीक तरह से जवाब दे रहा है। बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के अलावा इजराइल और हमास के बीच चल रही जंग के साथ इजराइल और ईरान के साथ बढ़े तनाव ने तीसरे विश्व युद्ध की आशंका को और तेज कर दिया है। इस स्थिति में कारागानोव को सरकार में नियुक्त करने का व्लादिमीर पुतिन का कदम आग में घी डालने जैसा है।

ये भी पढ़ें: दुनिया का सबसे खतरनाक पदार्थ, सिर्फ देखने भर से जा सकती है जान

ये भी पढ़ें: UK में काम पर न जाने की वार्निंग, तेजी से बढ़ रहे Norovirus के केस

ये भी पढ़ें: F-15 Eagle की स्पीड है 3017 Km/h... ये हैं 10 सबसे तेज फाइटर जेट

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो