whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Russian Scientist Murder: रूस के लिए कोरोना की स्पुतनिक वैक्सीन बनाने वाले साइंटिस्ट की हत्या

01:57 PM Mar 04, 2023 IST | Om Pratap
russian scientist murder  रूस के लिए कोरोना की स्पुतनिक वैक्सीन बनाने वाले साइंटिस्ट की हत्या

Russian Scientist Murder: रूस के लिए कोरोना से लड़ने वाली वैक्सीन स्पुतनिक वी बनाने वाले साइंटिस्ट एंड्री बोटिकोव की हत्या कर दी गई है। एंड्री बोटिकोव गुरुवार को मास्को में अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए। रूसी मीडिया की खबरों में शनिवार को कहा गया कि बेल्ट से गला घोंटकर उनकी हत्या (Russian Scientist Murder) कर दी गई।

Advertisement

रूसी समाचार एजेंसी टीएएसएस ने रूसी जांच समिति के हवाले से बताया कि बोटिकोव (47) ने गामालेया नेशनल रिसर्च सेंटर फॉर इकोलॉजी एंड मैथमेटिक्स में सीनियर रिसर्चर के रूप में काम किया था। जांच एजेंसी ने बयान में कहा कि बोटिकोव का शव मिलने के कुछ घंटे बाद एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया था।

और पढ़िए –Antony Blinken India Visit: दिल्ली में अमेरिकी दूतावास के कर्मचारियों से मिले ब्लिंकन, बोले- आपका आभारी हूं

Advertisement

जांच एजेंसी बोली- जांच पड़ताल जारी

जांचकर्ताओं के अनुसार, 29 साल के संदिग्ध और एंड्री बोटिकोव के बीच बहस हुई थी। इसी दौरान संदिग्ध ने बेल्ट से बोटिकोव का गला घोंट दिया। जांच एजेंसी ने कहा कि वायरोलॉजिस्ट की मौत की हत्या के रूप में जांच की जा रही है।

मामले की जांच में जुटी पुलिस के मुताबिक, संदिग्ध का आपराधिक इतिहास रहा है। उसे पहले भी एक गंभीर अपराध के आरोप में जेल भेजा गया था। बता दें कि वायरोलॉजिस्ट को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने 2021 में कोविद वैक्सीन पर बेहतरीन काम के लिए ‘ऑर्डर ऑफ मेरिट फॉर द फादरलैंड अवार्ड’ से सम्मानित किया था। बोटिकोव उन 18 वैज्ञानिकों में से एक थे जिन्होंने 2020 में स्पुतनिक वी वैक्सीन विकसित की थी।

Advertisement

और पढ़िए – दुनिया से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

(canadapharmacyonline com) (www pharmacyonline)
Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो