whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

एक कैंची की वजह से कैंसिल हुईं 36 फ्लाइट, एयरपोर्ट पर मची अफरा-तफरी, पढ़ें ये अनोखी कहानी

Scissors Go Missing Japan Airport Flights Canceled: जापान से एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां एक कैंची की वजह से कई फ्लाइट कैंसिल कर दी गईं। एयरपोर्ट में इस कैंची को ढूंढने में प्रशासन के पसीने छूट गए। आखिरकार वो दिन बाद जाकर मिली।
10:59 PM Aug 20, 2024 IST | Pushpendra Sharma
एक कैंची की वजह से कैंसिल हुईं 36 फ्लाइट  एयरपोर्ट पर मची अफरा तफरी  पढ़ें ये अनोखी कहानी
प्रतीकात्मक फोटो

Scissors Go Missing Japan Airport Flights Canceled: एयरपोर्ट प्रशासन सुरक्षा को लेकर हमेशा अलर्ट मोड पर रहता है। यात्रियों की सुरक्षा के लिए छोटी से छोटी बातों पर ध्यान दिया जाता है। फ्लाइट में धारदार चीज जैसे कैंची वगैरह ले जाना बैन होता है। अब इसी कैंची की वजह से 36 फ्लाइट रद्द कर दी गईं और 201 डिले हो गईं। इसके चलते हजारों यात्रियों को समस्या का सामना करना पड़ा। आइए आपको बताते हैं इस कैंची की अनोखी कहानी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हुआ यूं कि जापान के होक्काइडो के न्यू चिटोसे हवाई अड्डे पर एक जोड़ी कैंची गायब हो गई थी। जैसे ही इस कैंची के गायब होने की सूचना मिली, एयरपोर्ट पर सुरक्षा को लेकर अफरा-तफरी मच गई। इसके चलते सुरक्षा जांच भी लगभग दो घंटे तक स्थगित करनी पड़ी। चिंता इस बात की थी कि कहीं कोई व्यक्ति सुरक्षा में सेंध लगाकर फ्लाइट तक इसे न ले जाए।

दूसरा सबसे बड़ा फ्लाइट

जापानी प्रसारक एनएचके के अनुसार, यह यात्रियों के लिहाज से देश का दूसरा सबसे व्यस्त हवाई अड्डा था। जापानी एयरलाइन एएनए ने सोशल मीडिया पर यात्रियों को इस देरी के बारे में चेतावनी भी दी थी। उन्होंने कहा कि सुरक्षा जांच के कारण उड़ानों में देरी या रद्द हो सकती है। इस घटना को आतंकवाद का अंदेशा भी माना गया। इसलिए एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया।

बीबीसी के अनुसार, काफी समय बाद सुरक्षा जांच और उड़ानें फिर से शुरू हुईं, हालांकि तब तक कैंची नहीं मिली थी, लेकिन जो लोग पहले ही सिक्योरिटी चेक से गुजर चुके थे, उन्हें दोबारा जांच से गुजरना पड़ा। जिसके कारण लंबी लाइनें लग गईं। मुसीबत तब और बढ़ गई, जब यात्री पहले से ही जापानी छुट्टी, ओबोन के बाद अव्यवस्था से जूझ रहे थे।

ये भी पढ़ें: एक और खालिस्तान समर्थक पर हमला, ताबड़तोड़ फायरिंग में बाल-बाल बचा निज्जर का ये करीबी

दो दिन बाद मिला

इस बीच, निक्कन स्पोर्ट्स ने खबर दी कि कैंचियां गायब होने के दो दिन बाद उन्हें उसी स्टोर के एक कर्मचारी ने ढूंढ निकाला, जहां से वे गायब हुईं थीं। एनएचके के अनुसार, कैंची मिलने की घोषणा में भी देरी हुई क्योंकि एयरपोर्ट को यह भी पुष्टि करनी थी कि यह वही कैंची है, जो गायब हुई थी। परिवहन एवं पर्यटन मंत्रालय ने होक्काइडो हवाईअड्डे से घटना की जांच करने को कहा, ताकि ऐसा दोबारा न हो। होक्काइडो एयरपोर्ट ने एक बयान में कहा- "हम मानते हैं कि स्टोर में स्टोरेज की समस्या और खराब मैनेजमेंट की वजह से यह घटना हुई।" "हमें पता है कि यह अपहरण या आतंकवाद से जुड़ा मुद्दा हो सकता था। एक बार फिर हम पूरी तरह से मैनेजमेंट बेहतर करने के लिए काम करेंगे।"

यह भी पढ़ें:72Kg वजन घटाया…9 सर्जरी; स्लिम दिखने के चक्कर में ये क्या करवा बैठी महिला? जाते-जाते बची जान

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो