खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Dating App पर ड्रीम गर्ल का मेल वर्जन, 17 युवतियों को झूठे प्यार में फंसाया; जाएगी जेल

World News in Hindi: पुलिस ने एक नर्स को अरेस्ट किया था। जो महिलाओं को कॉल करके फंसाती थी। यह महिला आवाज बदलकर औरतों से बात करती थी। इसके लिए वह ऐप की मदद लेती थी। इस महिला को जेल भेजा गया है। आखिर पूरा मामला क्या है? इसके बारे में जानते हैं।
06:21 PM Sep 14, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

World Latest News: पुलिस ने एक ऐसी नर्स को गिरफ्तार किया था, जो महिलाओं को कॉल करके मर्दों की आवाज में फंसाती थी। कोर्ट ने महिला को जेल भेजा है। हैरानी की बात है कि नर्स पहले भी लड़कियों को प्रेम जाल में फंसाने के मामले में दो बार जेल की हवा खा चुकी है। तीसरी बार पुलिस ने एक महिला की शिकायत पर केस दर्ज किया था। जिसने आरोप लगाया कि उसे डेटिंग ऐप टिंडर पर एक हैंडसम लड़के से प्यार हो गया था। दोनों के बीच कई दिन से बातें हो रही थी। वह शख्स खुद को फार्मासिस्ट बताता था। एक दिन बातों-बातों में उसने ऐसी तस्वीरें भेज दीं, जिन्हें देख वह चकरा गई। उसने सोचा कि सच्चे प्यार की तलाश अब खत्म हो गई है। जिसके बाद युवक से मिलने का फैसला लिया। लेकिन ऐन मौके पर उसके प्रेमी ने प्लान कैंसल कर दिया।

Advertisement

शक होने पर की थी पड़ताल

शक होने के बाद उसने पड़ताल की। इसके बाद हैरान कर देने वाली सच्चाई सामने आई। क्योंकि वह जिस लड़के के प्यार में पागल थी, वह असल में एक महिला थी। जो उसके अलावा 16 और महिलाओं को धोखा दे चुकी थी। फिर पता लगा कि फ्रॉड के मामले में वह 2 बार जेल भी जा चुकी है। इसके बाद उसने पुलिस को शिकायत की। पुलिस ने 33 साल की नर्स अदेल रेनी को गिरफ्तार किया था। जिसके कोर्ट ने 28 महीने जेल की सजा सुनाई है।

ये भी पढ़ेंः भूकंप के झटकों से दहशत में लॉस एंजिल्स के लोग, घरों से बाहर भागे; पेरिस हिल्टन बोलीं- बेहद डरावना

रेनी मूल रूप से स्कॉटलैंड के किल्मरनॉक की निवासी है। जो पहले एक अस्पताल में नौकरी करती थी। उसका नाम कई यौन अपराधों में दर्ज है। डेटिंग ऐप टिंडर के जरिए उसने अगस्त 2023 में कई फर्जी प्रोफाइल बनाए थे। जिसके बाद वॉयस चेंजिंग ऐप के जरिए पुरुषों की आवाज में बात कर महिलाओं को फंसाती थी। रेनी ने एक दिन शिकायत देने वाली महिला के घर फूल भी भिजवाए थे। लेकिन मुलाकात का प्लान कैंसल होने के बाद दोनों के बीच बातचीत बंद हो गई थी।

Advertisement

शेरिल नाम से बनाई फर्जी प्रोफाइल

रेनी ने शेरिल नाम से फर्जी प्रोफाइल बनाई थी। शिकायतकर्ता ने पहली बार बातचीत में कहा था कि उसका लवर है। लेकिन रेनी ने उसे मौका दिए जाने की मांग की। इसके बाद कई आपत्तिजनक तस्वीरें रेनी ने भेजी थी। पुलिस ने जब 14 नवंबर 2023 को रेनी को अरेस्ट किया तब एक फोन भी जब्त किया गया था। जिसमें शेरिल नाम से फर्जी ईमेल एड्रेस मिला था।

पुलिस को एक नकली फोटो भी पुरुष का मिला है। जो उसने प्रोफाइल में यूज किया था। उसके घर से कई बैंक कार्ड मिले हैं। 30 जुलाई 2024 को किल्मरनॉक शेरिफ कोर्ट में रेनी ने 4 अपराध कबूल भी किए थे। एक दिन पहले कोर्ट ने उसे 28 महीने जेल की सजा सुनाई है। साथ ही एक साल तक उसके ऊपर निगरानी रखने के आदेश भी दिए हैं। पुलिस ने उसे 10 साल के लिए यौन अपराधियों की सूची में डाला है।

2017 में कबूल किए 18 अपराध

2017 में रेनी ने 10 महिलाओं से 18 अपराध कबूल किए थे। जो उसने 2012 से 2016 के बीच किए। उस समय महिला को 22 महीने की जेल हुई थी। 10 साल के लिए पुलिस ने उसे यौन अपराधियों की लिस्ट में डाला था। रिहा होने के कुछ महीने के बाद वह फिर ऐसे काम करने लगी। दूसरी बार टिंडर पर उसने अमीर वकील की प्रोफाइल बनाई थी। आवाज बदलकर 3 महिलाओं के साथ धोखाधड़ी की। जिसके बाद उसे जेल भेजा गया था।

ये भी पढ़ेंः कैसे 4000 सबसे जहरीले सांपों का घर बन गया Snake Island? इंसानों को नहीं है यहां जाने की अनुमति

Open in App
Advertisement
Tags :
World News In Hindi
Advertisement
Advertisement