whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

102 साल की महिला ने 7000 फीट से लगा दी छलांग, जज्बा देख दंग रह जाएंगे आप! देखें वीडियो

सात हजार फीट से छलांग लगाने के बाद बुजुर्ग महिला ने कहा कि यह काफी डरावना था। छलांग लगाने के बाद उनकी सांस फूलने लगी थी।
08:09 PM Aug 25, 2024 IST | Amit Kasana
102 साल की महिला ने 7000 फीट से लगा दी छलांग  जज्बा देख दंग रह जाएंगे आप  देखें वीडियो
Manette Baillie

Britain oldest skydiver: एक उम्र होने के बाद लोगों का शरीर साथ नहीं देता, बुजुर्ग लोग घर पर रहना और आराम करना ज्यादा पसंद करते हैं। लेकिन ब्रिटेन में एक महिला ने रविवार को अपना 102 वां जन्मदिन मनाया है। अपने बर्थडे को यादगार बनाने के लिए उन्होंने बड़ा ही यूनिक तरीका चुना। दरअसल, उन्होंने स्काई डाइविंग की। बता दें रिकॉर्ड बनाने वाली इन बुजुर्ग महिला का नाम है Manette Bailli.

इजिप्ट में थी तैनाती

जानकारी के अनुसार बैली वूमन रॉयल नेवल सर्विस में थीं और दूसरे वर्ल्ड वॉर के दौरान उनकी तैनाती इजिप्ट में थी। मीडिया में दिए बयान में उन्होंने बताया कि वह Motor Neurone Disease Association से जुड़ी हैं और अपने एसोसिएशन के लिए फंड जुटाने के लिए उन्होंने अपना जन्मदिन मनाने का यह अनोखा तरीका चुना था। उन्होंने अपने इस ईवेंट से जरूरतमंद लोगों के लिए करीब 11 लाख रुपये जुटाए हैं।

ये भी पढ़ें: टेलीग्राम CEO के सपोर्ट में उतरे Elon Musk, इंस्टाग्राम के मालिक मार्क जुकरबर्ग को भी घेरा

100 की स्पीड में फरारी में की सवारी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बैली ने करीब 7000 फीट ऊंचाई से विमान से छलांग लगाई थी। उन्होंने एक्सपर्ट की निगरानी और पूरी सुरक्षा उपकरणों के साथ बेकल्स एयरफील्ड में ऐसा किया। बता दें यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने अपनी ज्यादा उम्र की परवाह किए बिना कुछ ऐसा साहसिक कदम उठाया हो। बताया जाता है कि वह अपने 100वें जन्मदिन पर लग्जरी कार फरारी में 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से सफर कर चुकीं हैं।

छलांग लगाने के बाद सांस फूलने लगी थी

सात हजार फीट से छलांग लगाने के बाद बैली ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि यह काफी डरावना था। छलांग लगाने के बाद उनकी सांस फूलने लगी थी। लेकिन मैंने अपनी आंखें बंद कर ली और खुद को हवा में छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि रिटायर्ड होने के बाद उन्हें खुद नहीं पता था कि उनके मन में इतना रोमांच करने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि मैं भाग्यशाली रही हूं कि मैं फिट और स्वस्थ हूं।

ये भी पढ़ें: ये हैं दुनिया के वो 4 क्रिकेटर्स जिन्होंने अपनी ही कजन बहनों से की शादी

ये भी पढ़ें: Kolkata doctor rape-murder: खुलेगा हर राज, CBI ने की ताबड़तोड़ 15 जगहों पर रेड; फोरेंसिक विभाग का एक डॉक्टर भी जांच के घेरे में

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो