whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'गुल्लक' की तरह कंपनी के पैसों को किया इस्तेमाल, अब HR महिला कर्मी को हुई जेल

Singapore News : सिंगापुर में एक महिला कर्मचारी ने कंपनी को लाखों रुपये का चूना लगाया। इस मामले में अदालत ने उसे 18 महीने जेल की सजा सुनाई। आइए जानते हैं कि कैसे कर्मी की झूठ पकड़ी गई?
10:09 PM Jun 26, 2024 IST | Deepak Pandey
 गुल्लक  की तरह कंपनी के पैसों को किया इस्तेमाल  अब hr महिला कर्मी को हुई जेल
HR महिला कर्मी को हुई जेल।

HR Women Jail : सिंगापुर में एचआर महिला कर्मचारी को गलत वेतन बताना भारी पड़ गया। इस मामले में अदालत ने उसे 18 महीने जेल की सजा सुनाई। आरोपी ने खुद के लिए करीब 1,48,000 अमेरिकी डॉलर के फर्जी वेतन का दावा किया था। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट (SCMP) ने बताया कि 53 वर्षीय टैन ली नाह एक इंटीरियर डिजाइन फर्म 'डी' परसेप्शन सिंगापुर में एसोसिएट डायरेक्टर थी।

2017 से 2019 तक चलता रहा चोरी का सिलसिला

आरोपी टैन ने मई 2017 में कंपनी ज्वाइन की थी। इसके दो महीने के बाद ही उसने अपने खर्चों का झूठा दावा पेश करना शुरू कर दिया। आरोपी का यह सिलसिला नवंबर 2019 तक चलता रहा। कभी परिजनों के मेडिकल बिल तो कभी बच्चों के ट्यूशन फीस के लिए आरोपी ने कंपनी से 148,000 डॉलर का फर्जी वेतन प्राप्त किया।

यह भी पढ़ें : Kenya Violence: दंगाइयों ने संसद भवन में लगा दी आग, बराक ओबामा की बहन पर भी फेंके आंसू गैस के गोले

जज ने भी टिप्पणी की

जज ने इस मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि आरोपी ने कंपनी के फंड को अपने 'व्यक्तिगत गुल्लक' की तरह इस्तेमाल किया। अदालत ने यह भी पाया कि टैन ने हर महीने झूठी यात्रा के बहाने 750 डॉलर हासिल किया। साथ ही उसने जनवरी से नवंबर 2019 तक अपने फर्जी दावों में मोबाइल फोन खर्च, भुगतान किए गए अवकाश भत्ते और कुछ अतिरिक्त खर्च भी जोड़े।

यह भी पढ़ें : 21 लोग जिंदा जले, फैक्ट्री में भीषण अग्निकांड; लिथियम बैटरी बनाने वाले कारखाने में ब्लास्ट

ऐसे खुली थी पोल

आरोपी टैन को अगस्त 2017 में सेंट्रल प्रोविडेंट फंड (CPF) में पैसे ट्रांसफर करने के लिए दो चेक दिए गए थे। उसने इस पैसे को अपने खाते में जमा कर दिया। टैन कंपनी में एक ऐसे कर्मचारी थी, जो पेरोल सिस्टम की प्रभारी थी। उसके पास ही कंपनी की पेरोल सिस्टम का पासवर्ड था और वह सिस्टम में सभी कर्मियों के वेतन को अपडेट करती थी। एक कर्मचारी की शिकायत पर उसकी पोल खुल गई। जब कंपनी ने इसकी जांच की तो मामला सही पाया गया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो