whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

इस दरिंदे को 1-2 नहीं 42 उम्रकैद की सजा, घर में घुसकर करता था रेप; 90 छात्राओं से की दरिंदगी

World News in Hindi: कोर्ट ने एक शख्स को रेप के 42 मामलों में आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। दोषी अकेली बच्चियों का अपहरण कर वारदात करता था। घर में घुसकर भी अकेली बच्चियों को शिकार बनाता था। 9 साल में ये दरिंदा 90 बच्चियों से रेप कर चुका था। विस्तार से मामले के बारे में जानते हैं।
06:33 PM Oct 05, 2024 IST | Parmod chaudhary
इस दरिंदे को 1 2 नहीं 42 उम्रकैद की सजा  घर में घुसकर करता था रेप  90 छात्राओं से की दरिंदगी

World Latest News: दक्षिण अफ्रीका की कोर्ट ने एक शख्स को रेप के 42 मामलों में अलग-अलग उम्रकैद की सजा सुनाई है। इस शख्स का नाम नकोसिनाथी फकाथी है। 9 साल में दोषी फकाथी स्कूली छात्राओं से रेप की कई वारदातों को अंजाम दे चुका था। इस शख्स को छात्राओं और महिलाओं के साथ रेप करने और हमला करने के 42 मामलों में सजा सुनाई गई है। दोषी शख्स ने इलेक्ट्रीशियन बनकर घरों में घुसकर कई महिलाओं और बच्चियों को शिकार बनाया। यही नहीं, कई वारदात आरोपी ने बच्चियों का अपहरण करने के बाद कीं। कई बच्चियों के साथ उसने मारपीट भी की। आरोपी ने 90 महिलाओं से रेप की वारदात कबूल की थीं।

Advertisement

अकेली महिलाओं को करता था टारगेट

जज माकोलोमाक्वे ने उसे सजा सुनाई है। 40 साल के दोषी ने 2012 से 2021 तक वारदातें कीं। उसने जोहान्सबर्ग और साथ लगते एकुरहुलेनी में अकेली छात्राओं को निशाना बनाया। दोषी घर में अकेली महिलाओं और बच्चियों को भी निशाना बनाता था। वह इलेक्ट्रीशियन बनकर घर में घुसता था। इसके बाद अकेली महिलाओं से मारपीट कर रेप करता था। राष्ट्रीय अभियोजन प्राधिकरण (NPA) ने इसकी पुष्टि की है।

ये भी पढ़ेंः ‘इजराइल से लेकर रहेंगे इंतकाम…’, ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामनेई ने दी बड़ी धमकी, मुस्लिम देशों से की ये अपील

Advertisement

वहीं, कोर्ट में आरोपी के खिलाफ चौंकाने वाली बात भी सामने आई है। आरोपी छात्राओं को हिंसा और अश्वील वीडियो भी दिखाता था। जोहान्सबर्ग उच्च न्यायालय में फैसला सुनाते हुए न्यायाधीश लेसेगो माकोलोमाकवे ने कई तल्ख टिप्पणियां कीं। जज ने कहा कि फकाथी ने पीड़िताओं की कमजोरी का फायदा उठाकर जघन्यता की है। कुछ पीड़िताओं का स्कूल जाते समय अपहरण किया गया। कई ऐसी बच्चियों को शिकार बनाया, जिनके परिजन काम से बाहर गए थे। वे घर में अकेली थीं। कई बच्चियों के साथ आरोपी ने परिजनों की मौजूदगी में भी गंदी हरकतें कीं। इसलिए आरोपी रहम का हकदार नहीं है। आरोपी ने युवा, मासूम और असहाय लड़कियों का फायदा उठाया।

Advertisement

गिरफ्तारी के दौरान लगी थी गोली

फकाथी 2021 में गोली लगने के बाद ग्रे ट्रैकसूट पहनकर बैसाखी के सहारे कोर्ट में पेश हुआ था। पुलिस जब उसे पकड़ने गई थी तो आरोपी ने हमला किया था। बचाव में पुलिस ने उसे गोली मार दी थी। आरोपी के खिलाफ अपहरण, चोरी और हमला करने के मामले भी दर्ज थे। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका रेप और मर्डर के हिंसक मामलों से जूझ रहा है। अप्रैल और जून 2024 में यहां रेप के 9300 से अधिक मामले दर्ज हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें:अलकायदा ने 600 लोगों को उतारा मौत के घाट, Burkina Faso में इस वजह से किया नरसंहार

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो