चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

21 लोग जिंदा जले, फैक्ट्री में भीषण अग्निकांड; लिथियम बैटरी बनाने वाले कारखाने में ब्लास्ट

Factory Blast Fire Incident: बैटरी बनाने वाली फैक्ट्री में जोरदार धमाके के बाद भीषण आग लग गई। हादसे में 21 लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई है। बुरी तरह झुलसे लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है, जिनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।
01:26 PM Jun 24, 2024 IST | Khushbu Goyal
South Korea Lithium Battery Factory Blast
Advertisement

Lithium Battery Factory Blast: साउथ कोरिया में आज भीषण अग्निकांड हुआ। राजधानी सियोल के ह्वासोंग शहर में बनी फैक्ट्री में जोरदार ब्लास्ट के बाद आग लग गई, जिसमें जिंदा जलने से करीब 21 लोग मारे गए। 20 से ज्यादा लोगों की तलाश जारी है। हालांकि आग बुझा ली गई है, लेकिन शवों तलाशे जा रहे हैं। पुलिस को शक है कि फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे सभी लोग मारे जा चुके हैं।

Advertisement

आग इतनी विकराल थी कि किसी के बचने की उम्मीद नहीं है। फैक्ट्री भी जलकर राख हो चुकी है। सियोल फायर ब्रिगेड ऑफिसर किम जिन-यंग ने अग्निकांड की पुष्टि की है। उन्होंने घायलों के खतरे से बाहर होने की बात कही। वहीं मीडिया को जानकारी दी कि अब तक 21 लोगों की लाशें मिल चुकी है। पूरी फैक्ट्री राख हो गई है और किसी के जिंदा मिलने की गुंजाइश नहीं है।

 

Advertisement

यह भी पढ़ें:2 टीचर्स की चौंकाने वाली ‘करतूत’, जानें जलील-संजय कैसे गंगाधर से मिले? NEET पेपर लीक में दिल्ली कनेक्शन आया सामने

फैक्ट्री की दूसरी मंजिल पर मिली लाशें

रायटर्स और योनहाप न्यूज एजेंसी के अनुसार, अग्निकांड भारतीय समय के अनुसार आज सुबह करीब 10:30 बजे हुआ। लोगों ने आग की लपटें देखकर फायर ब्रिगेड को फोन करके बताया। धमाके के समय फैक्ट्री में 60 से ज्यादा मजदूर काम कर रहे थे, लेकिन धमाका होते ही आग भड़क गई और वे बाहर नहीं निकल पाए। मृतकों की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है, लेकिन मरने वालों में चीन और अन्य देशों के नागरिक शामिल हैं।

लाशों का पता मृतकों के मोबाइल सिग्नलों को ट्रेस करने से चला। ज्यादातर लाशें फैक्ट्री की दूसरी मंजिल पर मिलीं। आग लगने के कारण अभी स्पष्ट नहीं हैं, लेकिन शक है कि लिथियम बनाते समय ज्यादा गर्मी होने से बैटरियों में धमाका हुआ। फिर भी हादसे के कारणों की जांच जारी है। जल्दी ही हादसे की वजह उजागर की जाएगी। फैक्ट्री जलने से मालिकों को करोड़ों का नुकसान हुआ है। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप के बीच बड़ा हादसा, इरफान पठान के मेकअप आर्टिस्ट की मौत

Advertisement
Tags :
Factory Blastfire incidentMassive Fire in Factoryworld news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement