whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

प्रेमिका को बचाने के लिए खुद की जान लगा दी दांव पर, अधिकारी बोले-प्यार हो तो ऐसा

Joshua Tree National Park: दक्षिणी कैलिफोर्निया के जोशुआ ट्री नेशनल पार्क से एक कपल का सफल रेस्क्यू किया गया है। यह कपल दक्षिण में रेगिस्तानी इलाके में हाइकिंग के लिए गया था। लेकिन वहां पानी खत्म होने के कारण फंस गया। जिसके बाद हेलीकॉप्टर के जरिए इस जोड़े का सफल रेस्क्यू किया गया।
03:43 PM Jun 16, 2024 IST | Parmod chaudhary
प्रेमिका को बचाने के लिए खुद की जान लगा दी दांव पर  अधिकारी बोले प्यार हो तो ऐसा
कपल का सफल रेस्क्यू। फोटो-एक्स

US News: अमेरिका के दक्षिणी कैलिफोर्निया में स्थित जोशुआ ट्री नेशनल पार्क से एक प्रेमी जोड़े का रेस्क्यू किया गया है। पार्क के दक्षिण में स्थित रेगिस्तानी इलाके में यह कपल हाइकिंग के लिए गया था। लेकिन पानी खत्म होने के बाद वहीं फंस गया। इस दौरान प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को धूप और हवा से बचाने के लिए खुद की जान ही दांव पर लगा दी। उसने प्रेमिका के लिए अपने शरीर का इस्तेमाल ढाल की तरह किया। बचाव दल मौके पर पहुंचा और दोनों को लैंडिंग जोन में लाकर सफलतापूर्वक हेलीकॉप्टर पर चढ़ाया। बाद में महिला को हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया।

शख्स ने कॉल करके मांगी थी हेल्प

रिवरसाइड काउंटी शेरिफ कार्यालय की ओर से भी इस मामले में बयान जारी किया गया है। बताया गया है कि एक आदमी ने 911 पर कॉल करने हेल्प मांगी थी। शख्स ने बताया कि उसकी प्रेमिका निर्जलित और कमजोर महसूस कर रही थी। 9 जून को यहां का तापमान काफी ज्यादा हो गया था। दोनों के बारे में पता लगा कि वे पार्क के पेंटेड कैन्यन नामक क्षेत्र में हैं। जिसके बाद हेलीकॉप्टर के जरिए बचाव दल को रवाना किया गया।

बचाव दल ने देखा कि प्रेमी जोड़ा सूखी नदी के किनारे बैठा है। इसका वीडियो भी शेरिफ कार्यालय की ओर से ऑनलाइन पोस्ट किया गया। वीडियो में प्रेमी जोड़े के ऊपर हेलीकॉप्टर मंडराता दिख रहा है। साफ दिख रहा है कि चिलचिलाती धूप और हवा से बचाने के लिए प्रेमी प्रेमिका के लिए ढाल बना हुआ है। जिसके बाद एक-एक करके दोनों को हेलीकॉप्टर में चढ़ाया गया। रिवरसाइड काउंटी शेरिफ ऑफिस की एविएशन यूनिट ने इस बाबत पुष्टि की है। महिला को एयर एंबुलेंस यानी एयरोमेडिकल हेलीकॉप्टर से तुरंत अस्पताल ले जाया गया।

यह भी पढ़ें:नई मुसीबत: जापान में तेजी से फैल रहा मांस खाने वाला बैक्टीरिया; महज 2 दिन में ले लेता है जान!

दक्षिणी कैलिफोर्निया को यूएस का सबसे गर्म स्टेट माना जाता है। 9 जून को पेंटेड कैन्यन एरिया में 100-105 डिग्री फारनेहाइट (37.8 से 40.6 डिग्री सेल्सियस) टेंपरेचर नोट किया गया है। विभाग की ओर से लोगों को सलाह दी गई है कि यात्रा के दौरान पानी साथ रखें। ज्यादा से ज्यादा पानी पीएं। अपनी यात्रा के बारे में परिजनों को जानकारी दें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो