whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बाबा ने 100 फीट नीचे बना रखा था अय्याशी का अड्डा, 'हरम' में रखता था छोटी लड़कियां; पकड़ने के लिए लगानी पड़ी 'फौज'

World News in Hindi: पुलिस को एक बाबा की तलाश है, जो अपने आश्रम में छिपा है। 100 फीट नीचे बंकर में छिपे बाबा को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस के 2 हजार जवान लगे हैं। लेकिन बाबा बाहर नहीं आ रहा। बाबा के समर्थक पुलिस को आगे नहीं जाने दे रहे। विस्तार से मामले के बारे में बताते हैं।
10:57 PM Aug 28, 2024 IST | Parmod chaudhary
बाबा ने 100 फीट नीचे बना रखा था अय्याशी का अड्डा   हरम  में रखता था छोटी लड़कियां  पकड़ने के लिए लगानी पड़ी  फौज

World Latest News: दक्षिणी फिलीपींस के दावाओ शहर में एक बाबा ने कई महिलाओं से रेप कर डाला। बाबा उपदेश के नाम पर आई महिला अनुयायियों को बंधक बनाकर ज्यादती करता था। कई महिलाओं ने उसके खिलाफ रेप के आरोप लगाए हैं। जिसके बाद इस बाबा को पकड़ने के लिए फिलीपींस नेशनल पुलिस के 2 हजार जवान जुटे हुए हैं। बाबा का नाम अपोलो क्विबोलोय है, जो 74 साल का है। शहर में इसका किंगडम ऑफ जीसस क्राइस्ट परिसर बेहद आलीशान है। जिसमें 40 इमारतें हैं, जो 75 एकड़ में फैला है। इस बाबा ने अपने समर्थकों को ढाल बना रखा है। जहां यह बाबा लोगों को उपदेश देता था, उसे इसके समर्थकों ने घेर रखा है। इस मानव ढाल को जवान तोड़ नहीं पा रहे हैं।

राजनीति में हस्तक्षेप करता है बाबा

बाबा छोटी उम्र की महिलाओं को 100 फीट नीचे बनाए बंकरों में रखता था, जहां उनसे रेप करता था। कई महिलाओं ने इस बाबा के खिलाफ रेप के आरोप लगाए हैं। इस बाबा के खिलाफ मानव तस्करी, बाल और यौन शोषण के आरोपों के बाद FBI ने भी इसे मोस्ट वांटेड सूची में डाल रखा है। जिसको फिलीपींस के राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर ने अरेस्ट करने के आदेश दिए हैं। बताया जा रहा है कि ये बाबा 100 फीट नीचे अपने ठिकाने में छिपा है। क्विबोलोय महिलाओं को बंधक बनाकर रखता था। कई महिलाएं सामने आई हैं, जो उसकी कैद से छूटी हैं।

ये भी पढ़ेंः बेटी से शादी करने के ल‍िए पत्‍नी की जान लेने पर उतारू शख्‍स, शराब में 12 बार म‍िलाया जहर

महिलाओं का दावा है कि छोटी उम्र में ही उनको यहां सेक्स स्लेव के तौर पर रखा गया था। पुलिस के जवानों को इसके समर्थक आगे नहीं बढ़ने दे रहे। जो महिलाएं बाबा के साथ संबंध बनाने के लिए राजी नहीं होती थीं, उनसे जानवरों जैसा सलूक किया जाता था। फिलीपींस में इस बाबा के लाखों समर्थक बताए जा रहे हैं। जिसे कट्टर धार्मिक उपदेशक माना जाता है। बताया जाता है कि इस बाबा का बड़ा वोटबैंक है। जो राजनीति में खूब हस्तक्षेप करता है। वहीं, क्विबोलॉय ने सभी आरोपों से इन्कार किया है। बाबा के वकील ने दावा किया है कि उनके खिलाफ आलोचकों ने साजिश रची है। पुलिस जैसे ही इसको गिरफ्तार करने पहुंची, समर्थकों ने बवाल कर दिया। एक समर्थक की हार्ट अटैक से मौत भी हो गई।

हिंसा पर उतारू हुए समर्थक

पुलिस ने आंसू गैस छोड़ी तो मामला और बिगड़ गया। समर्थक हिंसक हो गए। कोर्ट ने इस बाबा की गिरफ्तारी के वारंट जारी किए हैं। पुलिस का कहना है कि वह क्विबोलॉय को अरेस्ट करके ही दम लेगी। दावाओ शहर में बाबा के आश्रम से आगे गुजरने वाले हाईवे को बंद कर दिया गया है। पुलिस ने परिसर के अंदर की फुटेज जारी की है। पुलिस का दावा है कि यहीं पर महिलाओं के साथ गलत काम होता था। ये बाबा खुद को भगवान का बेटा बताता था। बाबा ने खुद के निर्दोष होने का दावा किया है। 2019 में इस बाबा ने कहा था कि उसकी शक्तियों के कारण दक्षिणी फिलीपींस में भूकंप नहीं आया। भगवान ने उससे 1973 में संपर्क किया था।

ये भी पढ़ेंः कौन है Juli Vavilova? टेलीग्राम के CEO की गिरफ्तारी में आ रहा इस हसीना का नाम, 3 दिन से है लापता

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो