whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

म्यूजिक कंसर्ट के दौरान मची भगदड़; एंट्री से रोका तो मचाया उत्पात, 7 लोगों की गई जान

Stampede in Music Concert: एक म्यूजिक कंसर्ट के दौरान भगदड़ मचने से 7 लोगों की मौत हो गई। वहीं कई लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए हाॅस्पिटल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल पुलिस इस हादसे की जांच करने में जुटी है।
01:47 PM Jul 28, 2024 IST | Rakesh Choudhary
म्यूजिक कंसर्ट के दौरान मची भगदड़  एंट्री से रोका तो मचाया उत्पात  7 लोगों की गई जान
Stampede in Music Concert

Stampede in Music Concert: अफ्रीकी देश कांगो में शनिवार को एक म्यूजिक कंसर्ट के दौरान भगदड़ मचने से 7 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार यह भगदड़ 80 हजार दर्शकों की क्षमता वाले डेस मार्टर्स स्टेडियम में हुई। हादसे के बारे में जानकारी देते हुए किंशासा के गवर्नर डैनियल लुंबा ने बताया कि यह स्टेडियम किंशासा के बीच में स्थित है। इस कार्यक्रम में कांगो के फेमस सिंगर माइक कलमबाई प्रस्तुति दे रहे थे।

कांगो के सरकारी टीवी चैनल आरटीएनसी के अनुसार इस भगदड़ में 7 लोगों की मौत हो गई तथा कई लोग घायल हो गए। घायलों को आईसीयू में भर्ती कराया गया है। घटनास्थल पर पहुंचे अधिकारियों ने घटना को लेकर कहा कि फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। भगदड़ क्यों मची? इसको लेकर अधिकारियों ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया।

इसलिए हुआ हादसा

कार्यक्रम का आयोजन करने वाली स्थानीय म्यूजिक कंपनी ने कहा कि अराजकता तब फैली जब सुरक्षा अधिकारियों ने कुछ उपद्रवियों को सुरक्षा कारणों से अंदर जाने से रोक दिया। म्यूजिक कंपनी माजाबू गाॅस्पेल ने एक बयान जारी कर कहा कि 30 हजार लोग इस संगीत समारोह में शामिल हुए। जिसमें कई कलाकार और पादरी भी शामिल थे।

ये भी पढ़ेंः बेहद अनोखा है ये रेगिस्तान, रेत से ज्यादा है पानी; चौंका देगी इस ‘चमत्कार’ की कहानी

भीड़ के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

वहीं इस घटना से जुड़े कुछ वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि स्टेडियम के बाहर बैरिकेड्स के सामने बड़ी संख्या में भीड़ दिखाई दे रही थी जो स्टेडियम में घुसना चाहती थी। वहीं स्टेडियम के अंदर कुछ लोग थे जो मंच की ओर भाग रहे थे। बता दें कि अफ्रीकी देश कांगो में पहले भी ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं। सभी घटनाओं में भगदड़ का कारण खराब सुरक्षा व्यवस्थाएं होती है। अक्टूबर 2023 में इसी स्टेडियम में एक संगीत समारोह के दौरान 11 लोगों की की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ेंः 1 ग्लास पानी पीने को तरस रहा था शख्स, विज्ञान के चमत्कार से 35 साल बाद बुझ पाई प्यास!

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो