whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

13 करोड़ सैलरी..ऑफिस आने-जाने के लिए प्राइवेट जेट, Starbucks के नए CEO के ठाठ सुन कानों से निकल जाएगा धुंआ

कंपनी की हाइब्रिड पॉलिसी के अनुसार सीईओ को ये सुविधा दी गई है। कंपनी हफ्ते में तीन दिन सीईओ को लेने के लिए जेट भेजेगी।
07:11 PM Aug 21, 2024 IST | Amit Kasana
13 करोड़ सैलरी  ऑफिस आने जाने के लिए प्राइवेट जेट  starbucks के नए ceo के ठाठ सुन कानों से निकल जाएगा धुंआ
Brian Niccol

Starbucks new CEO Brian Niccol: आपने बड़ी कंपनियों के सीईओ की करोड़ों में सैलरी तो जरूर सुनी होगी। लेकिन दुनिया का नामी कॉफी आउटलेट ब्रांड Starbucks ने अपने नए सीईओ को इससे भी एक कदम आगे बढ़कर Perks and benefits दिए हैं। दरअसल, कंपनी के नए CEO Brian Niccol के ऑफर लेटर के हवाले से खबर है कि कंपनी Seattle स्थित अपने हेड ऑफिस से उनके घर California उन्हें लेने के लिए प्राइवेट जेट भेजेगी।

अगले महीने निकाल ज्वाइन करेंगे स्टारबक्स

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी की साल 2023 की हाइब्रिड पॉलिसी के अनुसार ऐसा किया गया है, हफ्ते में तीन दिन कंपनी अपने सीईओ को लेने के लिए जेट भेजेगी। बता दें कंपनी के हेडऑफिस से सीईओ के घर तक की दूरी करीब 1600 किलोमीटर है। निकोल अगले महीने से स्टारबक्स को ज्वाइन करने वाले हैं। यह पहली बार नहीं है जब निकोल अपनी कंपनी या काम को लेकर चर्चा में आए हैं।

ये भी पढ़ें: बच्चों-महिलाओं की खींचता था नग्न तस्वीरें, बेहोश कर बनाता था संबंध, डॉक्टर के घर में मिले 13000 अश्लील Video

60 करोड़ रुपये नकद बोनस मिलेगा

जानकारी के अनुसार 50 वर्षीय निकोल की सालाना सैलरी करीब 14 करोड़ है। इसके अलावा निकोल हर वर्ष 60 करोड़ रुपये नकद बोनस लेने के लिए हकदार हैं, ये बोनस उनकी परफॉमेंस पर आधारित होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इन सब के अलावा वह कंपनी की 1 अरब 92 करोड़ रुपये तक की वार्षिक इक्विटी हासिल कर सकते हैं। बता दें 2018 में निकोल जब चिपोटल के सीईओ थे उस समय कंपनी का हेडऑफिस कोलोराडो में था, लेकिन निकोल की डिमांड पर कंपनी ने उनकी ज्वाइनिंग के महज 3 महीने बाद ही अपना मुख्यालय उनके घर के पास कैलिफोर्निया स्थानांतरित कर दिया था।

यह है नए सीईओ के चयन का कारण 

जानकारी के अनुसार फिलहाल निकोल चिपोटल के सीईओ हैं, बताया जा रहा है कि वे 9 सितंबर को स्टारबक्स में CEO का पद संभालेंगे। तब तक CFO राचेल रग्गेरी ही कंपनी के अंतरिम CEO के रूप में काम करते रहेंगे। बता दें इससे पहले स्टारबक्स में लक्ष्मण नरसिम्हन सीईओ थे। उनके कार्यकाल में चीन और अमेरिका के बाजार में कंपनी की बिक्री में काफी गिरावट आई है। जिसके बाद निकोल की इस पद पर नियुक्ति की गई है।

ये भी पढ़ें: चीफ जस्टिस की हत्या पर 1 करोड़ का इनाम, 7 सितंबर तक अल्टीमेटम, भीड़ का सुप्रीम कोर्ट पर हमला

ये भी पढ़ें: 35 पाकिस्तानियों की मौत, दर्दनाक सड़क हादसा, तीर्थयात्रियों से भरी बस ईरान में पलटी

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो