whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Kiss से लेकर साथ फिल्म देखने तक... सड़कों पर रेट कार्ड के साथ 'प्यार' बेच रहीं लड़कियां

Modern Relationships : अभी तक सड़कों के किनारे आपने छोटे-मोटे सामान, फेरी वाले, फल-सब्जियों वाले, गर्मियों के मौसम में ठंडा जलजीरा पिलाने वालों को देखा होगा। लेकिन, अब सड़कों पर लड़कियां प्यार भी बेच रही हैं। हालांकि, यह वेश्यावृत्ति से बिल्कुल अलग है। आइए जानते हैं पूरा मामला।
06:23 PM Aug 01, 2024 IST | Gaurav Pandey
kiss से लेकर साथ फिल्म देखने तक    सड़कों पर रेट कार्ड के साथ  प्यार  बेच रहीं लड़कियां
Representative Image (Pixabay)

Street Girlfriend Trend : आम तौर पर शाम के समय अगर आप घूमने निकलते हैं तो सड़कों पर क्या देखते हैं? जवाब होगा खाने-पीने के छोटे-मोटे स्टॉल, फल-सब्जियां बेचते लोग, बच्चों के लिए बिकते खिलौने और ऐसी ही कई और चीजें। लेकिन कल्पना करिए सड़क किनारे जवान लड़कियां रेट कार्ड लेकर बैठी हों और किसी प्रोडक्ट की जगह पैसे के बदले प्यार के कुछ पलों की पेशकश कर रही हों। सामान्य दुकानों से उलट ये लड़कियां किस करने, गले लगाने और साथ में ड्रिंक करने जैसी सर्विसेज ऑफर कर रही हैं। ऐसे नजारे इस समय चीन में आम हो गए हैं। यह स्थिति रिलेशनशिप को लेकर हमारे पारंपरिक आइडिया को चुनौती दे रही है। इस अनयूजुअल बिजनेस मॉडल की इस समय हर ओर चर्चा हो रही है।

दरअसल, कुछ लोग प्यार की चाह तो रखते हैं लेकिन कमिटमेंट से बचना चाहते हैं। ये लोग ऐसी दुनिया में रहना चाहते हैं जहां संबंध के लिए कमिटमेंट अनिवार्य न हो। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार चीन में एक नया ट्रेंड शुरू हुआ है। यहां लड़कियां बिना कमिटमेंट के इमोशनल कनेक्शन की तलाश कर रहे लोगों को पैसों के बदले में अलग-अलग रोमैंटिक एक्सपीरिएंस की पेशकश कर रही हैं। चीन की सड़कों पर अगर आपको कोई लड़की दिख जाए जिसके पास रेट कार्ड हो और उसमें किस, गले लगने और साथ में फिल्म देखने जैसी सर्विस लिखी हों और उसके साथ उनके दाम लिखे हों तो हैरान होने वाली बात नहीं है। स्ट्रीट गर्लफ्रेंड का ट्रेंड यहां जोरों पर है और लड़कियां इसे बिजनेस मॉडल की तरह अपना रही हैं।

किस सर्विस का कितना है रेट

आम तौर पर घर या गाड़ी किराये पर उठाते हैं लेकिन चीन में रिलेशनशिप ही किराये पर मिल रहा है। शेंझेन जैसे शहरों में लड़कियों को रेट कार्ड्स के साथ देखा जा सकता है। रिपोर्ट्स के अनुसार अलग-अलग सर्विस के लिए चार्ज भी अलग-अलग हैं। यानी कि अगर आप गले लगाना चाहते हैं तो उसके लिए अलग रेट है और अगर आप साथ में फिल्म देखने या ड्रिंक करने जाना चाहते हैं तो उसके लिए अलग फीस चुकानी पड़ती है। आम तौर पर चीनी लड़कियां गले लगाने के लिए 1 युआन (करीब 11.5 रुपये) ले रही हैं। वहीं, किस करने के लिए 10 युआन (करीब 115 रुपये) और साथ में फिल्म देखने के लिए 15 युआन (करीब 150 रुपये) का रेट है। इसके अलावा साथ में ड्रिंक करने के लिए 40 युआन (करीब 463 रुपये) ले रही हैं।

पैसे और भावनाओं का मिश्रण

इसके साथ ही ये लड़कियां एक दिन के लवर की तरह भी सर्विस ऑफर कर रही हैं। इसके लिए फीस 600 युआन यानी लगभग 6954 रुपये है। इस पैकेज में लड़की पूरा दिन साथ रहती है, आपका ख्याल रखती है, साथ में खाना खाती है, गले लगती है, किस करती है लेकिन किसी तरह का फिजिकल रिलेशन बनाना इसमें शामिल नहीं है। रिलेशनशिप को लेकर यह ट्रेंड चर्चा में खूब है। कई लोग इसकी आलोचना कर रहे हैं तो कई इसके समर्थन में भी हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि  यह नया बाजार पैसे और भावनाओं के एक मिक्स्चर को दिखाता है। कई लोग इसे अकेलेपन के शिकार लोगों के लिए अच्छा बता रहे हैं तो कई का कहना है कि यह ट्रेंड मॉडर्न रिलेशनशिप और उन मूल्यों पर सवाल खड़े करता है जो मानवीय संबंधों की खासियत हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो