whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Ecuador Earthquake: भूकंप के तेज झटकों से हिली इक्वाडोर और पेरू की धरती, भारी तबाही, अब तक 15 लोगों की मौत

08:49 AM Mar 19, 2023 IST | Om Pratap
ecuador earthquake  भूकंप के तेज झटकों से हिली इक्वाडोर और पेरू की धरती  भारी तबाही  अब तक 15 लोगों की मौत

Ecuador Earthquake: इक्वाडोर और उत्तरी पेरू के एक तटीय क्षेत्र में शनिवार दोपहर आए शक्तिशाली भूकंप से 15 लोगों की मौत हो गई। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.8 मापी गई है। भूकंप के तेज झटके से कई घरों, स्कूलों और हॉस्पिटल की बिल्डिंग को भी नुकसान पहुंचा है। इक्वाडोर के राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो ने एक ट्वीट में कहा कि आपातकालीन टीमें प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने में जुटी हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भूकंप का केंद्र गुयास प्रांत के बालाओ शहर से लगभग 10 किलोमीटर (6.2 मील) की दूरी पर 66.4 किमी (41.3 मील) की गहराई पर था। अधिकारियों ने यह भी बताया कि भूकंप से कम से कम 126 लोग घायल हुए हैं।

और पढ़िए – Taliban Journalists Lost Job: तालिबान में 18 महीने में 50 फीसदी से अधिक पत्रकारों की गई नौकरी

A police officer looks up next to a car crushed by debris after an earthquake shook Cuenca, Ecuador, Saturday, March 18, 2023. The U.S. Geological Survey reported an earthquake with a magnitude of 6.7 on Saturday about 50 miles south of Guayaquil .(AP Photo/Xavier Caivinagua)

जानकारी के मुताबिक, पेरू में इक्वाडोर के साथ इसकी उत्तरी सीमा से मध्य प्रशांत तट तक भूकंप का झटका महसूस किया गया। पेरू के प्रधानमंत्री अल्बर्टो ओटारोला ने कहा कि इक्वाडोर की सीमा पर टुंबेस क्षेत्र में एक घर गिरने से चार साल की एक बच्ची की मौत हो गई।

और पढ़िए – अमेरिका से युद्ध की तैयारी में जुटा उत्तर कोरिया! कहा- 8 लाख लोग सेना में शामिल होकर जान देने को तैयार

बता दें कि इक्वाडोर भूकंप के प्रति संवेदनशील है। 2016 में देश के अधिक आबादी वाले क्षेत्र में प्रशांत तट पर उत्तर की ओर आए भूकंप ने 600 से अधिक लोगों की जान ले ली थी।

और पढ़िए – दुनिया से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

(Valium Online)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो