whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Sunita Williams: अंतर‍िक्ष में फंसीं सुनीता व‍िल‍ियम्‍स को वापस लाएंगे Elon Musk, नासा ने बताया कब लौटेंगी घर

Sunita Williams Latest Update News : स्पेस से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। नासा ने अंतरिक्ष में फंसीं सुनीता विलियम्स को वापस लाने का प्लान तैयार किया है। अब सवाल उठता है कि अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स कब लौटेंगी?
11:03 PM Aug 24, 2024 IST | Deepak Pandey
sunita williams  अंतर‍िक्ष में फंसीं सुनीता व‍िल‍ियम्‍स को वापस लाएंगे elon musk  नासा ने बताया कब लौटेंगी घर
अंतरिक्ष में फंसीं सुनीता सुनीता व‍िल‍ियम्‍स को वापस लाएंगे Elon Musk

Sunita Williams Update News : नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (NASA) की भारतीय मूल की अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स अपने साथी बैरी विल्मोर के साथ अंतरिक्ष में फंसी हैं। वह कब धरती पर लौटेंगी? इसे लेकर नासा ने शनिवार को बड़ा ऐलान किया। एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स सुनीता विलियम्स को वापस लाएगी। इसे लेकर एलन मस्क ने तैयारी तेज कर दी है।

जानें कब लौटेंगी सुनीता विलियम्स?

नासा ने अंतरिक्ष में फंसीं सुनीता विलियम्स और बैरी विल्मोर को अगले साल स्पेसएक्स विमान से धरती पर वापस लाने की योजना की घोषणा की। वे दोनों फरवरी, 2025 तक वापस लौट आएंगे। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क की स्पेसएक्स द्वारा दोनों अंतरिक्ष यात्रियों को वापस लाया जाएगा। इसे लेकर नासा और स्पेसएक्स ने पूरा प्लान तैयार कर लिया है।

यह भी पढ़ें : सुनीता विलियम्स की आंखों में आई दिक्कत? स्पेस में हुआ टेस्ट

कब गई थीं अतरिक्ष?

आपको बता दें कि अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स और बुच विलमोर ने दो महीने पहले 5 जून को स्पेस के लिए उड़ान भरी थी। दोनों बोईंग के स्टारलाइनर से अंतरिक्ष के लिए रवाना हुए थे। उन दोनों को अंतरिक्ष स्टेशन से एक हफ्ते के अंदर वापस लौटाना था, लेकिन वे नहीं लौट पाए। दोनों इस वक्त भी स्पेस में फंसे हुए हैं।

यह भी पढ़ें : 6 बजे उठना…15 घंटे की श‍िफ्ट, कुछ इस तरह अंतर‍िक्ष में कट रही सुनीता व‍िल‍ियम्‍स की ज‍िंंदगी

जानें नासा के चीफ ने क्या कहा?

नासा के चीफ बिल नेल्सन ने शनिवार को कहा कि सुनीता विलियम्स स्पेसएक्स के ड्रैगन क्रू कैप्सूल से अगले साल फरवरी तक धरती पर लौटेंगी। ये दोनों सुरक्षित और सकुशल Crew-9 के साथ लौटेंगे। बोईंग स्टारलाइनर में आई हीलियम लीक और थ्रस्टर्स की दिक्कत के चलते सुनीता विलियम्स की वापसी में देरी हो रही है। उन्होंने कहा कि अगर स्टारलाइनर सही नहीं हुआ तो स्पेसएक्स के ड्रैगन क्रू कैप्सूल से दोनों अंतरिक्ष यात्री को अगले साल फरवरी 2025 तक वापस लाया जाएगा।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो