whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

टेलीग्राम CEO चाइल्ड पोर्नोग्राफी में फंसे; यौन शोषण के 11 केस दर्ज, जानें अब आगे क्या होगा?

Pavel Durov Arrest Controversy: टेलीग्राम CEO पावेल डुरोव की गिरफ्तारी का असर 2 देशों के संबंधों पर पड़ रहा है। फ्रांस और UAE आमने-सामने हो गए है, जिसके चलते राफेल जेट की डील तक सस्पेंड हो गई है। दरअसल अब पावेल पर फ्रांस में बेहद गंभीर आरोप लग गए हैं।
09:27 AM Aug 29, 2024 IST | Khushbu Goyal
टेलीग्राम ceo चाइल्ड पोर्नोग्राफी में फंसे  यौन शोषण के 11 केस दर्ज  जानें अब आगे क्या होगा
Pavel Durov

Telegram CEO Pavel Durov Controversy: टेलीग्राम के CEO पावेल डुरोव का विवाद गहराता जा रहा है। उनकी मैसेजिंग ऐप को लेकर विवाद हुआ है, जिसके जरिए कई तरह के गंदे धंधे करने के आरोप अब पावेल पर लगे। उन्हें 24 अगस्त का फ्रांस की राजधानी पेरिस के बॉर्गेट एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था। अब उनका केस कोर्ट में पहुंच गया है। उन्हें कोर्ट ने 29 अगस्त तक कस्टडी में रखने में आदेश दिए, लेकिन रूसी मूल के मशहूर बिजनेसमेन पावेल को इस शर्त पर बीती रात कोर्ट ने जमानत दी कि वे फ्रांस छोड़कर नहीं जाएंगे। एक सप्ताह में 2 बार उन्हें पुलिस स्टेशन आकर रिपोर्ट देनी होगी। साथ ही उन्हें जमानत के बदले 47 करोड़ रुपये (5.6 मिलियन डॉलर) का बॉन्ड भरने को कहा गया।

यह भी पढ़ें:इस अरबपति CEO से प्रेग्नेंट होने को बेताब रहती हैं महिलाएं! अब लिया ये बड़ा फैसला

पावेल के खिलाफ फ्रांस में 11 केस दर्ज

वहीं अब कोर्ट फैसला करेगा कि पावेल के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों की जांच होगी या नहीं। क्योंकि पावेल पर अपनी मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम के जरिए चाइल्ड पोर्नोग्राफी, बच्चों के यौन शोषण ट्रांसफर, ड्रग स्मगलिंग और अन्य आपराधिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के आरोप लगे हैं। विभिन्न आरोपों में उनके खिलाफ फ्रांस में 11 केस दर्ज हैं। इन केसों में कार्रवाई करते हुए ही पावेल को पेरिस लैंड होते ही गिरफ्तार कर लिया गया।

UAE ने सस्पेंड की फ्रांस के साथ राफेल डील

बता दें कि फ्रांस पुलिस ने टेलीग्राम के CEO पावेल को गिरफ्तार किया तो UAE नाराज हो गया। ईरान की मेहर न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, UAE ने इस गिरफ्तारी के चलते फ्रांस के साथ राफेल की डील सस्पेंड कर दी है। UAE फ्रांस से 80 राफेल फाइटर जेट खरीद रहा था, लेकिन अब इस डील को खत्म कर दिया गया है। साल 2021 में फ्रांस की एरोस्पेस कंपनी डसॉल्ट के साथ डील हुई थी और साल 2027 तक राफेल डिलीवर किए जाने थे।

यह भी पढ़ें:Telegram CEO पावेल डुरोव की गिरफ्तारी के पीछे गर्लफ्रेंड का हाथ?

टेलीग्राम की ओर से जारी किया बयान

बता दें कि पावेल की गिरफ्तारी के बाद टेलीग्राम ने एक बयान जारी करके सफाइ पेश की थी। दुबई में कंपनी के हेड ऑफिस की तरफ से प्रेस नोट जारी करके पावेल की गिरफ्तार पर प्रतिक्रिया दी गई और कहा गया कि पावेल कुछ गलत नहीं कर रहे हैं। न उनके पास ऐसे डॉक्यूमेंट हैं, जो छिपाए जा सकें। टेलीग्राम यूरोपियन कानूनों के दायरे में रहकर काम करती है। यह दावा बेतुका, निराधार और झूठा है कि टेलीग्राम ऐप और उसके मालिक किसी तरह की आपराधिक गतिविधि का हिस्सा हैं। पावेल पर अपने बच्चे के साथ गलत काम करने के आरोप भी गलत हैं। पिछले साल स्विट्जरलैंड में पावेल के खिलाफ जो शिकायत दी गई थी, उसका निपटारा हो गया था। अब साजिश के तहत दोबारा से खत्म हो चुके केस खोले जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:टेलीग्राम CEO गिरफ्तार क्यों किए गए? 15.5 बिलियन डॉलर प्रॉपर्टी, ऐप के 900 मिलियन यूजर्स

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो