whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

एक और 'आतंकी हमला', खूनखराबे से दहशत में लोग, जर्मनी के फेस्टिवल में हुई चाकूबाजी

Terror Attack in Germany: जर्मनी के सोलिंगन शहर में चल रहे डायवर्सिटी फेस्टिवल में हुए आतंकी हमले में तीन लोगों की मौत हो गई है, पुलिस को हमलवार की तलाश है। अभी तक मामले में किसी गिरफ्तारी नहीं हुई है।
06:22 AM Aug 24, 2024 IST | Nandlal Sharma
एक और  आतंकी हमला   खूनखराबे से दहशत में लोग  जर्मनी के फेस्टिवल में हुई चाकूबाजी
डायवर्सिटी फेस्टिवल में एक चाकूबाज ने तीन लोगों की हत्या कर दी।

Terror Attack in Germany: जर्मनी के डायवर्सिटी फेस्टिवल में एक चाकूबाज ने तीन लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। चार लोगों के घायल होने की खबर है। स्थानीय मीडिया में इसे 'आतंकी हमला' बता रहा है। दरअसल डायवर्सिटी फेस्टिवल में चाकूबाज ने कई लोगों की गर्दन पर चाकू से प्रहार किया। हमले के बाद सोलिंगन की सड़कों पर चाकूबाज की तलाश में पुलिस चप्पा-चप्पा छान रही है। घटना जर्मनी में रात के 9.45 बजे की है।

ये भी पढ़ेंः पीएम मोदी और जेलेंस्की ने किन मुद्दों पर की बात? सोशल मीडिया पर भी हुए दोनों के चर्चे

डुसेलडॉर्फ से कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित फ्रॉनहॉफ के सेंट्रल स्क्वॉयर पर तीन दिनों से शहर का डॉयवर्सिटी फेस्टिवल चल रहा है। लेकिन, आनंद और जश्न का माहौल मातम में तब बदल गया, जब स्टेज के पास खड़े लोगों पर चाकूबाज ने हमला कर दिया। चाकूबाज ने लोगों की गर्दन पर चाकू से हमला किया और देखते ही देखते तीन लोगों की मौत हो गई। पूरे माहौल में कोहराम गूंज उठा।

ये भी पढ़ेंः CEO की बातों में आई पत्नी और मेरा तलाक, Amazon के पूर्व कर्मी के निशाने पर जेफ बेजॉस तो नहीं?

हालांकि अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। माना जा रहा है कि संदिग्ध घटनास्थल से फरार हो गया है। घटनास्थल से आई तस्वीरों में दिख रहा है कि पुलिस और इमरजेंसी सेवाओं के अधिकारी अंधेरे में हमलावर की तलाश कर रहे हैं। वहीं गाड़ियों की फ्लैशलाइट के बीच शहर के ऊपर हेलिकॉप्टर मंडरा रहे हैं।

बता दें कि सोलिंगन को 'सिटी ऑफ ब्लेड्स' के तौर पर जाना जाता है। ये शहर तलवार, चाकू, कैंची और रेजर बनाने वाली बड़ी कंपनियों के लिए जाना जाता है। यह हमला उस समय हुआ है जब जर्मनी के शहरों में चाकूबाजी की बढ़ती घटनाओं को लेकर राजनीति गर्माई हुई है।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक पुलिस ने इसे आतंकी हमला करार दिया है। एक स्थानीय अखबार के लिखा कि प्रशासन ने लोगों से सेंट्रल सोलिंगन को खाली करने की अपील की है, वहीं 9 लोग घायल हैं। सोलिंगन की आबादी 1 लाख 60 हजार से ज्यादा है और यह डुसेलडॉर्फ शहर के करीब स्थित है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो