होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

तुर्की की एविएशन कंपनी में ब्लास्ट, आतंकी हमले में 3 की मौत

Terrorist Attack at Turkish Aviation Company: तुर्की में आतंकी हमले की खबर सामने आई है। यह हमला एक एविएशन कंपनी के मुख्यालय पर किया गया।
07:20 PM Oct 23, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Turkey Bomb Blast
Advertisement

Terrorist Attack at Turkish Aviation Company: तुर्की में एविएशन कंपनी तुर्की एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज (TUSAS) पर हमले की खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार, अंकारा के निकट एविएशन कंपनी के मुख्यालय के बाहर विस्फोट हुआ है। अधिकारियों ने इस घटना को आतंकवादी हमला करार दिया है। इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई है और 5 लोग घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने कई लोगों को बंधक भी बना लिया है।

Advertisement

तुर्की के इंटीरियर मिनिस्टर अली येरलिकाया का इस हमले को लेकर बयान सामने आया है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर लिखा- "दुर्भाग्य से हमारे जवान शहीद और लोग घायल हैं।"

इस हमले की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। जिसमें देखा जा सकता है कि तुर्की एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज (टीएआई) के एंट्री गेट के सामने धुएं का बड़ा बादल दिखाई दे रहा है। यह राजधानी से लगभग 40 किमी दूर स्थित है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, गोलियों की आवाज सुनी गई।

Advertisement

कुछ मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि आत्मघाती हमला हुआ था। इस हमले के बाद इमरजेंसी सर्विस को घटनास्थल पर भेजा गया। बता दें कि TUSAS तुर्की की सबसे महत्वपूर्ण रक्षा और विमानन कंपनियों में से एक है। इसने देश के पहले राष्ट्रीय लड़ाकू विमान KAAN का प्रोडक्शन भी किया है।

Open in App
Advertisement
Tags :
bomb blastTurkey
Advertisement
Advertisement