whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

थाईलैंड में स्कूल बस बनी आग का गोला, 25 छात्र जिंदा जले; इस वजह से हुआ हादसा

World News in Hindi: थाइलैंड में बड़ा हादसा हुआ है। राजधानी बैंकॉक के पास उपनगरीय इलाके में छात्रों और टीचर्स को लेकर जा रही बस में अचानक आग लग गई। 25 छात्र और टीचर जिंदा जल गए। हादसे के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। आग लगने के कारणों के बारे में जानते हैं।
02:35 PM Oct 01, 2024 IST | Parmod chaudhary
थाईलैंड में स्कूल बस बनी आग का गोला  25 छात्र जिंदा जले  इस वजह से हुआ हादसा
बस में लगी आग। Photo-X

World Latest News: थाइलैंड में स्कूल बस में आग लगने से 25 बच्चे व टीचर्स जिंदा जल गए हैं। बताया जा रहा है कि राजधानी बैंकॉक के उपनगरीय इलाके में मंगलवार को बस विद्यार्थियों और टीचर्स को लेकर जा रही थी। अचानक आग लग गई। सभी लोग भीषण आग में फंस गए। अधिकारियों के अनुसार हादसे में 25 विद्यार्थी और टीचर जिंदा जल गए हैं। हादसे के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर पहुंची। जिसके बाद रेस्क्यू किया गया। थाईलैंड के परिवहन मंत्री सूरिया जुंगरुंगरुएंगकित ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि बस में लगभग 44 लोग सवार थे। 19 लोग किसी तरह बस से बाहर निकलने में कामयाब रहे। बाकी लोग आग के बीच फंस गए। जिनको बचाया नहीं जा सका।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः फिलिस्तीन के लिए प्रतिरोध का प्रतीक कैसे बन गया कटा तरबूज? जानें इजराइल से कनेक्शन

बस में शामिल लोग स्कूल की एक यात्रा के लिए केंद्रीय उथाई थानी प्रांत से राजधानी बैंकॉक के अयुत्थाया जा रहे थे। राजधानी के उत्तरी उपनगर पथुम थानी प्रांत में दिल दहला देने वाला हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि दोपहर के समय अचानक बस में आग लग गई। हालांकि गृह मंत्री अनुतिन चार्नविराकुल ने साफ किया कि अभी कहा नहीं जा सकता है कि कितने लोग मारे गए हैं? अभी पुलिस भी जांच कर रही है। जीवित बचे लोगों की संख्या के आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि हादसे में 25 लोगों की मौत हुई है। घटना का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। जिसमें बस जलती नजर आ रही है।

Advertisement

टायर फटने से हुआ हादसा

वीडियो में काला धुआं निकलता दिख रहा है। अभी विद्यार्थियों की उम्र और घटना के संबंध में अधिक जानकारी नहीं लग पाई है। एक बचावकर्मी ने बताया कि चलती बस का अचानक टायर फट गया। जिसके बाद यह अवरोधक से टकरा गई। अचानक आग लग गई। कम से कम दस शव मौके से बरामद किए गए हैं। बाकी लोगों के शव बुरी तरह जल चुके थे।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः सामने आई नसरल्लाह की बेटी, पिता पर किया खुलासा; कहा- हम इजराइल को तबाह कर देंगे

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो