whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बिना प्लेन में बैठे 27 देश घूम आए दो दोस्त, चौंका देगी ट्रैवल की कहानी

27 Countries Travel: दो दोस्तों ने कई देशों की यात्रा करके एक अनौखा रिक़र्ड बना दिया है। पिछले साल दोनों एक सफर पर निकले थे। इस बीच वो 27 देशों में पहुंचे, वो भी बिना कोई फ्लाइट लिए।
02:31 PM Sep 11, 2024 IST | Shabnaz
बिना प्लेन में बैठे 27 देश घूम आए दो दोस्त  चौंका देगी ट्रैवल की कहानी

27 Countries Travel: दुनियाभर में घूमना और नई चीजों की खोज करने का बहुत से लोगों को शौक होता है। उसके लिए लोग कई प्लान बनाते हैं। ऐसे ही दुनियाभर की सेर करने के शौकीन दो दोस्तों ने अपना सफर शुरू किया। इस सफर में खास बात ये है कि इस पूरे सफर में उन्होंने एक बार भी हवाई सफर नहीं किया। उनका कहना कि हवाई सफर ना करके उन्होंने पर्यावरण की मदद के साथ साथ अपने पैसे भी बचाए हैं।

Advertisement

27 देशों की यात्रा

फरिनम और लाफुएंते नाम के दो दोस्तों ने एक साल पहले अपना सफर शुरू किया था। वो इस सफर को यादगार बनाना चाहते थे। इसके साथ ही वो एक अलग तरह की खोज के इरादे के साथ घर से निकले थे। दोनों ने पिछले 15 महीनों में एक भी उड़ान लिए बिना 27 देशों की यात्रा कर ली है। 25 साल के फरिनम और 27 साल के एड्रियन लाफुएंते अपने आप को टिकाऊ खोजकर्ता कहते हैं। उन दोनों का इरादा ऐसे ही दुनियाभर की सैर करने का है।

ये भी पढ़ें... 143 ने गंवाई जान, 58 लापता; इस देश में आया ‘मौत का तूफान’; हर तरफ मचा हाहाकार

Advertisement

फरिनम जो इटली से ताल्लुक रखते हैं। पानी के रास्ते दुनियाभर की सेर करने का इरादा रखने वाले फरिनम कहते हैं कि 'हम नाव सहयात्री हैं, हमें फेसबुक पर अपनी एक सवारी मिली, जिसमें एक नाव कप्तान से बात हो रही थी, जिसने हमें सीट की पेशकश की।' उनका कहना है कि 'हवाई यात्रा न करके इन दोनों ने न केवल पर्यावरण की मदद की बल्कि पैसे भी बचाए।' फरिनम और लाफुएंते ने 27 देशों का दौरा करते समय केवल 7700 डॉलर (646346.74 रुपये) खर्च किए हैं।

Advertisement

डरे हुए थे परिवार वाले

दोनों ने मीडिया आउटलेट को बताया, 'जब हमने पहली बार दोस्तों और परिवार को बताया तो वो इससे घबरा घए थे। खासकर तब जब हमने बिना किसी अनुभव के प्रशान्त महासागर को पार करने का फैसला किया। उनका कहना है कि 'हमारा इरादा एक ऐसी दुनिया के लिए आशा पैदा करने में मदद करना है जहां हम ये पता कर सकें कि मनुष्य, वास्तव में बाकी वनस्पतियों, जानवरों और अन्य मनुष्यों के साथ साथ रह सकता है कि नहीं।

फरिनम ने याद करते हुए कहा, 'पनामा की खाड़ी में पहले 10 दिन खतरनाक थे। इस दौरान हवाएं, तूफान और बड़ी लहरें थीं। जिसमें डूबने का खतरा हमेशा बना रहता था।' दोनों का ये सफर पिछले साल गर्मियों में शुरू हुआ था। उन्होंने दक्षिण अमेरिका तक पहुंचने के लिए अटलांटिक पार करते हुए समुद्र में 39 दिन बिताए। दोनों ने पनामा की खाड़ी की भी यात्रा की।

ये भी पढ़ें... अगर नींद का होता ओलंपिक तो इस देश को मिलता ‘गोल्ड मेडल’, जानें कौन से स्थान पर रहता भारत?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो