Video: धमाकों से दहला यूक्रेन, डरे-सहमे लोग, रूस ने 200 ड्रोन-मिसाइलें दागीं

Russia Ukraine War : रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। रूस पर हमला करने के बाद यूक्रेन की मुश्किलें बढ़ गईं। रूस ने मिसाइलों और ड्रोन से अटैक किया, जिससे वहां के लोगों में चीख पुकार मच गई है।

featuredImage
रूस ने यूक्रेन पर किया पलटवार। (File Photo)

Advertisement

Advertisement

Ukraine Russia War : रूस और यूक्रेन के बीच जंग और तेज होती जा रही है। यूक्रेन ने रूस की एक बहुमंजिला इमारत पर ड्रोन से हमला किया। रूस पर यह हमला अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर जैसा था। इसे लेकर रूस ने पलटवार करते हुए यूक्रेन को धमाकों से दहला किया। रूस की सेना ने एक के बाद एक 200 से अधिक ड्रोन और मिसाइलें दागीं। इसे लेकर कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

रूसी हमलों में 5 नागरिकों की गई जान

यूक्रेन ने ड्रोन से हमला कर एक बार फिर रूस को भड़का दिया। अधिकारियों ने बताया कि रूस ने यूक्रेन पर 100 से अधिक मिसाइलें और 100 ड्रोन दागे। रूस ने यूक्रेन के कई शहरों को अपना निशाना बनाया, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई। अधिकांश हमला यूक्रेन के पावर प्लांटों पर किया गया, जिससे वहां अफरातफरी मच गई। लोग डरे सहमे हुए हैं। वे अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों पर छिप रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Video : रूस पर 9/11 जैसा अटैक, इमारत से टकराया सेना का ड्रोन, फिर यूक्रेन पर हुई बमों की बरसात

कीव समेत कई शहरों में बिजली गुल

अधिकारियों ने बताया कि राजधानी कीव के कुछ हिस्सों सहित कई शहरों में बिजली गुल हो गई और पानी की आपूर्ति बाधित हो गई। रूस ने 10 अलग-अलग स्थानों पर जैसे बिजली और अन्य महत्वपूर्ण इन्फ्रास्ट्रक्चर पर हमला किया। इससे पहले मार्च में रूस ने यूक्रेनी विद्युत ग्रिड पर अटैक किया था। इस बीच वहां की सेना लगातार यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में आगे बढ़ रही है।

यह भी पढ़ें : यूक्रेन में वॉलंटियर फाइटर भेज रहा रूस! सैनिकों की कमी पूरी करने के लिए पुतिन का कदम

अबतक का सबसे बड़ा रूसी हमला

इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि यह अबतक का सबसे बड़ा रूसी हमला था। घातक और खतरनाक 100 से अधिक मिसाइलें दागी गईं और 100 ड्रोन से अटैक किया गया। इसे लेकर यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस श्म्यहाल ने बताया कि इस हमले से करीब 15 शहरों को काफी नुकसान पहुंचा और कई पावर प्लांट नष्ट हो गए।

Open in App
Tags :