whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

क्या तीसरे विश्व युद्ध का खतरा मंडराया? US ने सीरिया पर की एयरस्ट्राइक, ISIS के कैंपों को किया तबाह

US Airstrikes Syria : दुनिया पर तीसरे विश्व युद्ध का खतरा मंडरा रहा है। एक तरफ मिडिल ईस्ट में तनाव की स्थिति बनी हुई तो वहीं अमेरिका की ओर से भी सीरिया पर अटैक किए गए। यूएस के हमलों का उद्देश्य आईएसआईएस के कैंपों को बर्बाद करना है।
04:36 PM Oct 12, 2024 IST | Deepak Pandey
क्या तीसरे विश्व युद्ध का खतरा मंडराया  us ने सीरिया पर की एयरस्ट्राइक  isis के कैंपों को किया तबाह
File Photo

US Airstrikes Syria : क्या तीसरे विश्व युद्ध का खतरा मंडरा रहा है? अब अमेरिका की ओर से हवाई हमले किए गए। यूएस ने सीरिया पर एयरस्ट्राइक की, जिसमें आईएसआईएस के कैंप बर्बाद हो गए। यह अटैक शुक्रवार की सुबह किया गया था। हालांकि, इस हमले में किसी व्यक्ति के मरने या घायल होने की खबर नहीं आई है।

Advertisement

यूएस सेंट्रल कमांड ने सीरिया में स्थित आईएसआईएस के कई कैंपों पर अटैक किए। यूएस सेंट्रल कमांड ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि हवाई हमलों का उद्देश्य आईएसआईएस की यूएस और उनके लोगों पर अटैक करने की योजना को विफल करना है। इस एयरस्ट्राइक से आईएसआईएस की संचालन क्षमता बाधित होगी।

यह भी पढ़ें : ये क्या! दुनिया के सबसे बड़े रेगिस्तान में आई बाढ़, ‘सहारा’ की रेत में बनी झील; NASA ने शेयर की तस्वीर

Advertisement

Advertisement

29 सितंबर को भी यूएस ने किए थे हमले

आपको बता दें कि इससे पहले यूएस ने 29 सितंबर को सीरिया पर एयरस्ट्राइक की थी, जिसमें ISIS और अल-कायदा के 37 आतंकवादी ढेर हुए थे। इसे लेकर यूएस सेंट्रल कमांड ने बताया था कि अमेरिका की ओर से अल-कायदा से जुड़े हुर्रस अल-दीन समूह के शीर्ष नेता और 8 अन्य को टारगेट किया गया था।

यह भी पढ़ें : Video: इजराइल-हमास-हिजबुल्ला के युद्ध में हूती ग्रुप की एंट्री! इजरायली और अमेरिकी टैंकरों पर किया हमला

जानें एयरस्ट्राइक का क्या है उद्देश्य

इस बार अमेरिका द्वारा किए गए हवाई हमलों में क्षति का आकलन किया जा रहा है, लेकिन इसमें कोई नागरिक घायल नहीं हुआ है। इस हमलों से यूएस के हितों के साथ उनके सहयोगियों और साझेदारी के खिलाफ ऑपरेशन चलाने की आईएसआईएस की तैयारी को नेस्तनाबूत कर दिया गया।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो