whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्या RAW अधिकारी ने दी थी खालिस्तानी आतंकी पन्नू की सुपारी? US मीडिया का बड़ा दावा

Gurpatwant pannun: वॉशिंगटन पोस्ट ने अपनी खबर में दावा किया है कि विक्रम यादव ने एक टीम को इस काम के लिए पैसे दिए थे। उन्होंने इस किलर टीम को पन्नू के बारे में सूचनाएं भेजी थीं, जिसमें उसके न्यूयॉर्क का पता और अन्य डिटेल शामिल है।
09:51 PM Apr 29, 2024 IST | Amit Kasana
क्या raw अधिकारी ने दी थी खालिस्तानी आतंकी पन्नू की सुपारी  us मीडिया का बड़ा दावा
गुरपतवंत सिंह पन्नू

Gurpatwant pannun: पूर्व RAW अधिकारी विक्रम यादव ने खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू को मारने की सुपारी दी थी, इसके लिए उन्होंने एक हिट टीम भी हायर की थी, सोमवार को अमेरिकी मीडिया ने यह दावे किए हैं। हालांकि इन दावों को भारत सरकार ने सिरे से नाकार दिया है। दरअसल, 2023 में यह दावा किया गया था अमेरिका में रहने रहे पन्नू की हत्या का षड्यंत्र रचा गया था। जिसे अमेरिकी एजेंसियों ने सफल नहीं होने दिया। फिलहाल यह मामला अमेरिकी कोर्ट में विचाराधीन है। अब इस मामले में समाचार पत्र 'वॉशिंगटन पोस्ट' ने ये नए दावे किए हैं।

निखिल गुप्ता पर लगे आरोप

वॉशिंगटन पोस्ट ने अपनी खबर में दावा किया है कि विक्रम यादव ने एक टीम को इस काम के लिए पैसे दिए थे। उन्होंने इस किलर टीम को पन्नू के बारे में सूचनाएं भेजी थीं, जिसमें उसके न्यूयॉर्क का पता और अन्य डिटेल शामिल है। नवंबर 2023 से इस मामले में अमेरिका की मैनहट्टन कोर्ट में सुनवाई चल रही है। कोर्ट को अमेरिका पुलिस द्वारा बताया गया था कि निखिल गुप्ता नाम के एक व्यक्ति ने पन्नू की हत्या की योजना बनाई।

FBI ने इस पूरे ऑपरेशन को नाकाम किया था

आरोप लगाया गया था कि इस योजना में भारत सरकार का अधिकारी शामिल है, जिसके बाद एक से अधिक देश की नागरिकता है। मामले का पता लगने पर अमेरिका ने भारत सरकार के समक्ष यह मामला उठाया। जिसके बाद साजिशकर्ताओं ने अपनी योजना बदल दी। कोर्ट को बताया गया कि FBI ने इस पूरे ऑपरेशन को नाकाम किया था।

ये भी पढ़ें: सिर्फ यूक्रेन की सेना ही नहीं लड़ रही रूस से जंग, पुतिन की हेकड़ी निकालने को घरों में बन रहे ड्रोन

ये भी पढ़ें: BBC पर बैन, मास किलिंग की खबरें चलाने पर ‘बुर्किना फासो’ की बड़ी कार्रवाई

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो