whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गर्लफ्रेंड, बदूंक और ड्रग्स... प्रेमिका की गवाही बाइडेन के बेटे पर पड़ी भारी, होगी 25 साल की जेल!

Joe Biden son Hunter Found Guilty in Gun Case: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन को गन मामले में कोर्ट ने दोषी करार दिया है। ऐसे में उनको 25 साल जेल की सजा हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो यह पहली बार होगा जब किसी अमेरिकी राष्ट्रपति के बेटे को सजा होगी।
10:36 AM Jun 12, 2024 IST | Rakesh Choudhary
गर्लफ्रेंड  बदूंक और ड्रग्स    प्रेमिका की गवाही बाइडेन के बेटे पर पड़ी भारी  होगी 25 साल की जेल
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनके बेटे हंटर बाइडेन

US President Joe Biden son Hunter Found Guilty in Gun Case: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले प्रेसिडेंट जो बाइडेन को बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन को ड्रग्स मामले में दोषी करार दिया है। ऐसे में अगले दो महीने में कभी भी कोर्ट उनको सजा सुना सकता है। मामले में हंटर को 25 साल की जेल हो सकती है। बता दें कि अमेरिका में इस साल 5 नवंबर को चुनाव होने हैं। इससे पहले बाइडेन की मुश्किलें बढ़ गई हैं। वहीं उनके विरोधियों को उन पर हमले की वजह मिल गई है। राॅयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार गन केस में 7 दिन तक चली सुनवाई के बाद हंटर बाइडेन को दोषी करार दिया था।

यह पहली बार जब होगा किसी राष्ट्रपति के बेटे को सजा सुनाई जा रही है। हंटर पर आरोप है कि उन्होंने गन का लाइसेंस लेने के लिए नशे की जानकारी छिपाई थी। दोषी ठहराए जाने के बाद बाइडेन का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि वे न्याय प्रकिया का सम्मान करते हैं। बाइडेन ने कहा कि मैं राष्ट्रपति हूं इसके साथ एक पिता भी हूं। वे परिवार जिनके अपने नशे की लत से जूझ रहे हैं वो इस भावना को समझ सकते हैं कि किस तरह कोई नशे से लत बाहर आता है और उससे उबरता है।

यह है पूरा मामला

बता दें कि पूरा मामला 2018 में हंटर के बंदूक खरीदने से जुड़ा है। उन पर आरोप है कि उन्होंने कोल्ट कोबरा रिवाॅल्वर खरीदते समय खुद से जुड़ी जानकारी छुपाई थी। जब लाइसेंस के लिए अप्लाई किया गया था उस समय हंटर नशे के आदी थे और नशीली दवाओं का सेवन करते थे। उन्होंने बंदूक खरीदने के लिए नशे की बात छिपा ली और फाॅर्म में झूठी जानकारी देकर रिवाॅल्वर खरीदी। अमेरिका में कानून है कि बंदूक खरीदते समय नशे के बारे में जानकारी देनी होती है।

पूर्व प्रेमिका की गवाही के कारण मिलेगी सजा

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हंटर की पूर्व प्रेमिका हेली ने कोर्ट में गवाही देते हुए कहा कि जब उसने उसके कार की तलाशी ली तो उसे वहां एक गन मिली। जिसे देखकर वह घबरा गई। उसने हंटर को कई बार ड्रग्स लेते हुए पकड़ा था। इतना ही नहीं वह भी हंटर के कारण नशे की आदी हो गई थी। वहीं मामले में हंटर ने खुलासा करते हुए कहा कि भाई की मौत के बाद उसे कोकीन की लत लगी थी।

ये भी पढ़ेंः मलावी के उप राष्ट्रपति समेत 10 की मौत, हादसे का शिकार हुआ लापता हुआ विमान

ये भी पढ़ेंः बना रहे हैं विदेश जाने का प्लान? तो यहां 2 महीने के लिए बिना Visa के जाने का मौका, जानें सब कुछ

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो