whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

US Election 2024: इस बार भी चुनाव हार गए तो क्या करेंगे डोनाल्ड ट्रंप? पूर्व राष्ट्रपति ने खुद बताई 'प्लानिंग'

Porn Star Stormy Daniels Secret Payment Case: पिछला राष्ट्रपति चुनाव डोनाल्ड ट्रंप हार गए थे। वे इस बार फिर से प्रेसिडेंट उम्मीदवार हैं। अब डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव से जुड़ी खास बात पर प्रतिक्रिया दी है। ट्रंप ने खुद बताया है कि अगर वे हार जाते हैं, तो क्या करेंगे? एक रैली के बाद उनका बयान सामने आया है।
06:38 PM May 02, 2024 IST | News24 हिंदी
us election 2024  इस बार भी चुनाव हार गए तो क्या करेंगे डोनाल्ड ट्रंप  पूर्व राष्ट्रपति ने खुद बताई  प्लानिंग
डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन।

US Presidential Candidate Donald Trump: अमेरिका के प्रेसिडेंट कैंडिडेट डोनाल्ड ट्रंप इलेक्शन 2024 के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। ट्रंप ने खुद खुलासा किया है कि अगर वे इस बार भी हार गए, तो क्या करेंगे? उनको नवंबर में होने वाले चुनाव की अखंडता की चिंता है। पूर्व प्रेसिडेंट ने हाल ही में एक इंटरव्यू मिल्वौकी जर्नल सेंटिनल को दिया था। जिसमें चुनाव और मुद्दों से संबंधित काफी बातें बताई थीं। इससे पहले उन्होंने विस्कॉन्सिन के वौकेशा में रैली की थी। ट्रंप ने बताया कि उनकी जीत में मध्य पश्चिमी स्टेट बड़ी भूमिका निभाएंगे।

यह भी पढ़ें: Hong Kong में गर्मी का 140 साल का रिकॉर्ड टूटा! इस महीने भारत में कितना चढ़ेगा पारा?

रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन से ट्रंप को चुनाव को लेकर उम्मीद है। ट्रंप को डेमोक्रेट की ओर से औपचारिक तौर पर उम्मीदवार बनाए जाने की उम्मीद है। उनके सामने जो बाइडेन होंगे। वे कहते हैं अगर सब सही रहा, तो वे परिणामों को खुशी से स्वीकार करेंगे। अगर ऐसा नहीं होता है, तो अपने देश के अधिकारों के लिए लड़ने से पीछे नहीं हटेंगे। उनके इन बयानों के पीछे कहीं न कहीं 2020 के इलेक्शन की झलक दिखती है, जो हर हाल में बाइडेन को हटाने के फेवर में थे। उन पर आरोप लगा था कि रिजल्ट के विरोध में 6 जनवरी को राजधानी पर हमला करने के लिए एक भीड़ को उकसाया था।

भड़काने वाला भाषण, क्यों घिरे हैं ट्रंप?

ट्रंप पर आरोप था कि उन्होंने भड़काने वाला भाषण दिया। लोगों को कहा कि नरक की तरह लड़ो, नहीं तो तुम्हारे पास कोई देश नहीं रहेगा। 2020 में विस्कॉन्सिन से बाइडेन की जीत हुई थी। ट्रंप ने दावा किया था कि पुनर्मतगणना और रिपब्लिकन समर्थित समीक्षाओं के दावे हवा हो चुके हैं। उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले हैं। ट्रंप को 1610184 और बाइडेन को यहां से 1630866 वोट मिले थे। 2016 में स्टेट इलेक्शन ट्रंप ने जीता था। विशेष वकील जैक स्मिथ के आपराधिक मामले में बाधा डालने के आरोप ट्रंप पर लगे थे।

रैलियों में साधा था बाइडेन पर निशाना

ट्रम्प ने विस्कॉन्सिन और मिशिगन में चुनाव रैलियों की थी। जिसमें अपने खिलाफ आपराधिक और नागरिक मामलों की निंदा करते हुए इनको गलत बताया था। इस दौरान उन्होंने न्यायाधीशों और राष्ट्रपति बाइडेन पर हमला बोला था। वहीं, ट्रंप पर पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को गुप्त धन भुगतान करने का आरोप भी ट्रंप पर लगा है। व्यावसायिक रिकॉर्ड में फर्जीवाड़ा करने के 34 आरोप उनके ऊपर हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो