whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अकेले पड़ने लगे बाइडेन! अब ओबामा ने भी उठाए सवाल, ट्रंप समर्थकों का अनोखा कैंपेन

Joe Biden Vs Donald Trump: डोनाल्ड ट्रंप के रनिंग मेट जेडी वैंस पर सवाल उठाने वाली उपराष्ट्रपति कमला हैरिस पर अमेरिका की पूर्व सांसद और भारतीय मूल की नेता तुलसी गाबार्ड ने कमला हैरिस पर निशाना साधा है। तुलसी ने कहा है कि हैरिस अपनी महत्वाकांक्षाओं के लिए जीती हैं। उन्हें उपराष्ट्रपति पर नहीं होना चाहिए।
08:27 AM Jul 19, 2024 IST | News24 हिंदी
अकेले पड़ने लगे बाइडेन  अब ओबामा ने भी उठाए सवाल  ट्रंप समर्थकों का अनोखा कैंपेन
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में अपनी दावेदारी को लेकर अकेले पड़ने लगे हैं जो बाइडेन | फाइल फोटो

US Presidential Election 2024: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन की उम्मीदवारी पर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं। हालांकि उनकी सेहत भी ठीक नहीं है। नैंसी पेलोसी के बाद पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी जो बाइडेन की उम्मीदवारी पर सवाल खड़े हैं। वहीं अमेरिकी प्रशासन ने भारत के साथ अपने रिश्तों को फिर से स्ट्रैटजिक करार दिया है। यहां पढ़िए बीते 24 घंटे में अमेरिकी राजनीति में क्या हुआ है।

जो बाइडेन को कोविड-19 का हल्का संक्रमण

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन कोविड संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि संक्रमण की स्थिति हल्की है और बाइडेन में संक्रमण के हल्के लक्षण दिख रहे हैं। व्हाइट हाउस ने बाइडेन के फिजिशियन के हवाले से कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति को संक्रमण के इलाज के लिए पैक्सलोविड दवा दी जा रही है। बाइडेन के डॉक्टर केविन ओ'कोनोर ने कहा है कि राष्ट्रपति को बुखार नहीं है और उनकी स्थिति सामान्य है।

यूक्रेन पर अमेरिका ने भारत से मांगा सपोर्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हालिया मास्को दौरे के बाद भारत-अमेरिका संबंधों पर पत्रकारों के सवाल के जवाब में अमेरिकी गृह विभाग के मुख्य प्रवक्ता वेदांत पटेल ने कहा कि 'भारत और अमेरिका कई मुख्य क्षेत्रों में पार्टनर हैं। लेकिन इसके आगे रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग के बीच हम भारत जैसे अपने सहयोगियों से यह उम्मीद करते हैं कि वह यूक्रेन में शांति स्थापित करने के लिए प्रयासों को समर्थन करेंगे।' वेदांत पटेल ने रूस से यूक्रेन की संप्रभुता का सम्मान करने की अपील भी की।

तुलसी गाबार्ड ने कमला हैरिस पर साधा निशाना

अमेरिका की पूर्व सांसद तुलसी गाबार्ड ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस पर निशाना साधा है। दरअसल कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप के रनिंग मेट जेडी वैंस की आलोचना करते हुए कहा था कि जेडी वैंस अमेरिका नहीं, बल्कि डोनाल्ड ट्रंप के प्रति वफादार रहेंगे। इसी बात पर तुलसी गाबार्ड ने कमला हैरिस पर पलटवार करते हुए कहा था कि कमला हैरिस अपनी महत्वाकांक्षाओं को साध रही हैं और उन्हें उपराष्ट्रपति के पद पर नहीं होना चाहिए।

ओबामा ने बाइडेन की उम्मीदवारी पर उठाए सवाल

जब बराक ओबामा अमेरिका के राष्ट्रपति थे, तो जो बाइडेन उपराष्ट्रपति पद पर थे। बाइडेन अब दूसरे कार्यकाल के लिए चुनावी दौड़ में हैं, लेकिन अब बराक ओबामा ने ही बाइडेन पर सवाल खड़े कर दिए हैं। ओबामा ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति को चुनाव से पहले अपनी दोबारा दावेदारी पर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है। वॉशिंगटन पोस्ट के मुताबिक ओबामा ने कहा कि डेमोक्रेट उम्मीदवार के तौर जो बाइडेन की दोबारा उम्मीदवारी से चुनाव में पार्टी की जीत की संभावना बहुत कम हो गई है।

कान पर पट्टी बांध रैली में पहुंच रहे ट्रंप समर्थक

डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले के बाद ट्रंप के समर्थक कान पर पट्टी बांधकर रैली में पहुंच रहे हैं। दरअसल कान पर पट्टी बांध लोग डोनाल्ड ट्रंप के प्रति अपना समर्थन जता रहे हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो