whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'रुको..तुम्‍हें उड़ने की इजाजत किसने दी?', आसमान में टकराते-टकराते बचे दो प्‍लेन, देखें Video

America News : यूएसए से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दो विमान आपस में टकराते-टकराते बच गए। इसे लेकर दिल दहलाने वाला वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दो फ्लाइटें एक-दूसरे की काफी नजदीक पहुंच गई थीं।
10:36 PM Jul 11, 2024 IST | Deepak Pandey
 रुको  तुम्‍हें उड़ने की इजाजत किसने दी    आसमान में टकराते टकराते बचे दो प्‍लेन  देखें video
आसमान में टकराते-टकराते बचे दो प्‍लेन

America News : अमेरिका के न्यूयॉर्क में स्थित सिरैक्यूज हैनकॉक एयरपोर्ट से उड़ान भरी दो फ्लाइटें आसमान में आमने-सामने आईं, जिसे लेकर एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है जैसे दोनों विमान आपस में टकरा गए, लेकिन बड़ा हादसा होते-होते बच गया। संघीय विमानन प्रशासन (FAA) ने इस मामले की जांच शुरू कर दी। आखिर कैसे दोनों विमान इतने करीब आ गए?

कमर्शियल एयरलाइनों के दो विमानों को एक ही समय में टेक ऑफ और लैंड होने का सिग्नल मिला। आसमान में दोनों फ्लाइटें काफी करीब आ गईं। उनमें सिर्फ 725 फीट की दूरी थी। ये पूरा मामला पुलिस के डैश कैमरे में कैद हो गया। दिल दहला देने वाले इस वीडियो में दोनों विमान एक-दूसरे को क्रॉश करते हुए नजर आए। दोनों फ्लाइटें टकराने से बच गईं।

यह भी पढे़ं : SpiceJet की महिला कर्मी ने CISF के अधिकारी को मारा थप्पड़, देखें Video

ATC की गलती से नजदीक आ गए दो विमान

पीएसए एयरलाइन द्वारा संचालित अमेरिकन ईगल फ्लाइट 5511 को उतरने और ठीक उसी समय एंडेवर एयरलाइन द्वारा संचालित एक अन्य डेल्टा कनेक्शन 5421 को उसी रनवे से उड़ान भरने की अनुमति मिली। एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) ने शुरुआत में अमेरिकन ईगल फ्लाइट को लैंडिंग क्लीयरेंस दिया, लेकिन फिर चौंकाने वाली बात यह है कि डेल्टा कनेक्शन 5421 को उसी रनवे से उड़ान भरने की हरी झंडी दे दी गई। इस पर विमान के पायलट ने पूछा- रुको, दूसरी फ्लाइट को उड़ान भरने के लिए किसने मंजूरी दी।

यह भी पढे़ं : महिला का अजीबोगरीब पेशा! ‘कुत्ता’ बना करती है जलील, मर्द खुद आते बेइज्जत होने, देते मोटी फीस

हवा में टकराते-टकराते बचे विमान

इस पर एटीसी को गलती का अहसास हुआ और उसने अमेरिकी पायलट को लैंडिंग रोकने का निर्देश दिया। अमेरिकी फ्लाइट उसी रनवे के ऊपर हवा में थी और तभी डेल्टा फ्लाइट भी उड़ान भरी। ऐसे में एक पल के लिए दोनों विमान एक दूसरे से 725 फीट की दूरी पर आ गए और टकराते-टकराते बच गए।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो