whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

समुद्र किनारे आईं 77 पायलट व्हेल, 65 की मौत हुई, जो बची थीं उन्हें भी मार डाला; जानिए कारण

UK Whales Pilot Death : ब्रिटेन के स्कॉटलैंड में बड़ी संख्या में पायलट व्हेल की मौत की खबर सामने आई है। ये व्हेल पहले समुद्र के किनारे आकर फंस गईं और फिर कइयों की तड़प-तड़पकर मौत हो गई। जो जिंदा बची थीं, उन्हें भी मार डाला गया।
09:14 PM Jul 12, 2024 IST | Deepak Pandey
समुद्र किनारे आईं 77 पायलट व्हेल  65 की मौत हुई  जो बची थीं उन्हें भी मार डाला  जानिए कारण
पायलट व्हेल की हुई मौत।

Whales Pilot Death : ब्रिटेन में कई पायलट व्हेल अचानक से समुद्र के बाहर आ गईं और किनारे पर फंस गईं। इसके बाद वह बीच में वापस नहीं जा सकीं। इसकी सूचना मिलने ही स्थानीय प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और व्हेल का इलाज कराया, लेकिन तब तक कइयों की मौत हो चुकी थी और जो बची थीं, उन्हें भी मार डाला गया। अब सवाल उठता है कि जीवित बची पायलट व्हेल को क्यों मारा गया?

यह घटना स्कॉटलैंड के ओर्कनेय द्वीपसमूह की है। ब्रिटिश डाइवर्स मरीन लाइफ रेस्क्यू (BDMLR) को सूचना मिली कि 100 से ज्यादा पायलट व्हेल बीच के बाहर आ गई हैं। जब रेस्क्यू टीम ने मौके पर देखा तो वहां पर 77 व्हेल थीं। इन व्हेल की जान बचाने के लिए डॉक्टरों की टीम आई, लेकिन तबतक 65 व्हेल की मौत हो चुकी थी।

यह भी पढे़ं : महिला का अजीबोगरीब पेशा! ‘कुत्ता’ बना करती है जलील, मर्द खुद आते बेइज्जत होने, देते मोटी फीस

जानें बचीं व्हेल को क्यों मारा गया?

BDLMR ने बताया कि जीवित बचीं 12 व्हेल को भी मार डाला गया, क्योंकि काफी देर तक समुद्र तट पर फंसे रहने के कारण उनकी हालत बिगड़ गई थी। ये दोबारा समद्र में तैर नहीं सकती थीं। यह भी कहा जा रहा है कि ये पायलट व्हेल अपने झुंड की एक साथी को बचाने के लिए पानी से बाहर आई थीं।

यह भी पढे़ं : History: 14000 फीट ऊंचाई पर प्लेन के टॉयलेट में आग, इमरजेंसी लैंडिंग के समय पायलट की गलती से मरे 123 पैसेंजर

जानें कैसे बाहर आ जाती हैं व्हेल?

बताया जा रहा है कि ये पायलट व्हेल कई घंटों से पानी के बाहर थीं, जिससे उनकी मौत हो गई। आपको बता दें कि कई कारणों से पायलट व्हेल समुद्र के किनारे पर आकर फंस जाती हैं। कई बार वे अपना रास्ता भूल जाती हैं या फिर ज्वार में फंस जाती हैं। हालांकि, 77 व्हेल फंसने की असली वजह सामने नहीं आई है। ट्रैक्टरों और ट्रेलरों के जरिए अब मरी हुईं व्हेल को समुद्र के किनारे से हटाया जा रहा है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो