whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

गिसेले पेलिकॉट से रेप के आरोपियों में कौन-कौन? पत्रकार से लेकर स्टूडेंट्स तक... फ्रांस में छिड़ी नई बहस

World News: गिसेल पेलिकॉट केस में आरोपियों की प्रोफाइल देखने से पता चलता है कि अपराधी अब अपने घर में ही है। आरोपियों में कोई पत्रकार है, तो कोई जेल गॉर्ड है। कोई पार्षद है तो कोई स्टूडेंट्स है। फ्रांस में इस मामले ने यौन हिंसा पर नई बहस छेड़ दी है।
02:41 PM Sep 18, 2024 IST | Nandlal Sharma
गिसेले पेलिकॉट से रेप के आरोपियों में कौन कौन  पत्रकार से लेकर स्टूडेंट्स तक    फ्रांस में छिड़ी नई बहस
गिसेल पेलिकॉट ने अपने मुकदमे को खुली कोर्ट में चलाने की मंजूरी दे दी है।

World News: फ्रांस के गिसेल पेलिकॉट केस में 51 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चल रहा है। आरोपियों के बारे में जो जानकारी निकल सामने आई है, उसने चौंका दिया है। आरोपियों के सोशल स्टेट्स और प्रोफाइल को देखें तो ऐसा लगता है कि ये इंसान नहीं जानवर थे। फ्रांस के प्रसारणकर्ता TF1 के मुताबिक आरोपियों की उम्र 26 से 74 साल के बीच है। इनमें से ज्यादा का कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है। कइयों का परिवार है और ज्यादातर बच्चे हैं।

Advertisement

फ्रांस के अखबार ले मोंडे की पत्रकार हेलेन डेवनिक ने अपने संपादकीय में लिखा कि आरोपियों में फायर फाइटर्स, पत्रकार, छात्र, ट्रक ड्राइवर, जेल के गॉर्ड, नर्स, पेंशनर्स, पार्षद, दोस्त, प्रेमी, पिता और भाई तक शामिल हैं। ये एक ऐसी सच्चाई है, जिसे स्वीकार कर पाना मुश्किल है। उन्होंने लिखा है कि गिसेले टेलिकॉट का केस उस विचार को खारिज करता है कि अपराधी हमेशा पड़ोसी होता है। ले मोंडे की रिपोर्ट के मुताबिक कुछ आरोपियों के खिलाफ घरेलू हिंसा और रेप के भी मामले हैं।

ये भी पढ़ेंः सेक्स स्कैंडल में फंस चुके हैं ये 5 दिग्गज खिलाड़ी, इस क्रिकेटर के कमरे में पकड़ी गई थी लड़कियां

Advertisement

रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर ये सभी आरोपी दोषी पाए जाते हैं, उन्हें 20 साल तक की जेल हो सकती है। 2 सितंबर को मामले में ट्रायल शुरू हुआ था, और इसके दिसंबर तक पूरा होने की उम्मीद है। मामले में ज्यादातर आरोपियों के खिलाफ रेप का मामला चल रहा है। इनमें कुछ ने कहा है कि उन्हें लगा कि यौन संबंध बनाने के लिए पति की अनुमति काफी है। वहीं कुछ अन्य ने कहा कि डोमिनिक पेलिकॉट ने उन्हें झांसा दिया कि गिसेले पेलिकॉट यौन संबंध बनाने के लिए तैयार हैं।

दूसरी ओर फ्रांस में गिसेले पेलिकॉट के समर्थन में प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। फ्रांस भर में महिलाएं सड़कों पर आ गई हैं। पेरिस से लेकर मेर्सिले तक कम से कम 30 विरोध प्रदर्शन हुए हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः पत्नी का रेप कराने को 50 लोगों को कैसे-कैसे ऑफर? आरोपी पति का कबूलनामा

क्या है मामला

बता दें कि पेरिस के बाहर प्रोवेंस कस्बे के मजान गांव में पेलिकॉट दंपती का ये मामला है। गिसेले पेलिकॉट का पति डोमिनिक पेलिकॉट 2011 से 2020 तक उन्हें रात में ड्रग्स देता रहा और अनजान लोगों को बुलाकर अपनी पत्नी का रेप करवाता था। इन कृत्यों का वह वीडियो भी बनाता था। एक मॉल में डोमिनिक द्वारा एक महिला के स्कर्ट का वीडियो बनाते समय पकड़े जाने के बाद ये मामला खुला। पुलिस ने 72 संदिग्धों की पहचान की है। 51 लोगों के खिलाफ मुकदमा चल रहा है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो