whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कौन हैं इशाक डार? बनाए गए पाकिस्तान के उप प्रधानमंत्री, इस बड़े नेता के हैं करीबी!

Ishaq dar appointed deputy prime minister of pakistan: पाकिस्तान के विदेश मंत्री इशाक डार को देश का नया उप प्रधानमंत्री बनाया गया है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार कैबिनेट डिवीजन द्वारा रविवार को इसे लेकर एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है।
07:21 PM Apr 28, 2024 IST | Amit Kasana
कौन हैं इशाक डार  बनाए गए पाकिस्तान के उप प्रधानमंत्री  इस बड़े नेता के हैं करीबी
इशाक डार

Ishaq dar appointed deputy prime minister of pakistan: पड़ोसी मूल्क पाकिस्तान से बड़ी खबर आ रही है। यहां विदेश मंत्री इशाक डार को देश का नया उप प्रधानमंत्री बनाया गया है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के बाद अब वे देश कि सदर होंगे। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार कैबिनेट डिवीजन द्वारा रविवार को इसे लेकर एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसमें इशाक डार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के आदेश से उप प्रधानमंत्री के रूप में नियुक्त किए जाने का ऐलान किया गया है। बताया जा रहा है कि डार पूर्व पीएम नवाज शरीफ और उनके भाई शहबाज शरीफ के करीबी हैं।

पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं डार

जानकारी के अनुसार इशाक डार की पाकिस्तान के तेज तर्रार नेताओं में गिनती होती है। वह मूल रूप से कश्मीर के रहने वाले हैं। सालों पहले ही उनका परिवार पाकिस्तान में रहने आ गया था। लंबे समय से वह पाकिस्तान में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) को मजबूत करने के लिए काम कर रहे हैं। पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट डार पीएमएल-एन की फंडिंग को संभालते हैं, उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में गिनती होती है।

भारत का क्या होगा फायदा?

इससे पहले इशाक डार का भारत के लिए सकारात्मक रवैया देखने को मिला था। पिछले माह उन्होंने पाकिस्तानी मीडिया में दिए बयान में कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच व्यापार संबंध 2019 से रुके हुए हैं। इन संबंधों को बहाल करने पर गंभीरता से विचार किया जाएगा। उन्होंने दोनों देशों के बीच व्यापार गतिविधियों को शुरू करने पर जोर देते हुए कहा था कि दोनों तरफ के कारोबारी इसे लेकर आस लगाए बैठे हैं।

ये भी पढ़ें: सिर्फ यूक्रेन की सेना ही नहीं लड़ रही रूस से जंग, पुतिन की हेकड़ी निकालने को घरों में बन रहे ड्रोन

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो