whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

नेशनल पार्क में बिछड़ी, फिर दो महीने में 800 मील का सफर तय कर कैसे मालिक से मिली ये बिल्ली?

World news in Hindi: नेशनल पार्क में कैंपिंग करने गए एक नवविवाहित जोड़े की बिल्ली गुम हो गई। जंगल में जोड़े ने बिल्ली की खूब तलाश की। लेकिन बिल्ली का कहीं पता नहीं लगा। दो महीने बाद आई एक कॉल ने पति-पत्नी को फिर से खुश होने का मौका दे दिया। विस्तार से इस मामले के बारे में जानते हैं।
04:08 PM Sep 21, 2024 IST | Parmod chaudhary
नेशनल पार्क में बिछड़ी  फिर दो महीने में 800 मील का सफर तय कर कैसे मालिक से मिली ये बिल्ली

World Latest News: यूएस के कैलिफोर्निया में रहने वाले पति-पत्नी ने अपनी प्यारी बिल्ली वापस मिलने के बाद खुशी जाहिर की है। नवविवाहित जोड़ा येलोस्टोन नेशनल पार्क में कैंपिंग करने गया था। साथ में पालतू बिल्ली भी थी। लेकिन बिल्ली कहीं गुम हो गई। उन लोगों ने जंगल में काफी तलाश की। लेकिन बिल्ली का कहीं सुराग नहीं लगा। 2 महीने तक उन लोगों ने अपनी बिल्ली से दूर होने का गम सहा। आखिर दो महीने बाद बिल्ली अपने मालिकों से मिलने के लिए 800 मील (1287.48KM) की यात्रा करती है। जिसके बाद बेनी और सुजैन एंगुआनो को अपनी प्यारी बिल्ली रेन ब्यू के बारे में पता लगा। जिसे वे अब घर ले आए हैं।

Advertisement

कई राज्यों में फैला है नेशनल पार्क

बेनी और सुजैन एंगुआनो ने बताया कि उन लोगों को चिंता थी कि रेन ब्यू के साथ क्या हुआ है? वह किस हाल में है? खाना खाया या नहीं, तमाम सवाल उन लोगों के जेहन में उठ रहे थे। येलोस्टोन नेशनल पार्क कई अमेरिकी राज्यों में फैला है। जहां जानवर की तलाश करना आसान नहीं थी। गर्मियां खत्म होने के साथ ही उन लोगों की तलाश भी खत्म हो गई। बेनी और सुजैन को एक पशु कल्याण समूह से मैसेज मिला कि उनकी बिल्ली रेन ब्यू येलोस्टोन से लगभग 800 मील (1287 किमी) दूर रोजविले में मिली है। जो कैलिफोर्निया स्टेट का ही हिस्सा है। यह जोड़ा जब कैंपिंग करने गया था तो उनकी बिल्ली किसी चीज से चौंककर भाग गई थी।

यह भी पढ़ें:क्या होती है ‘Butterfly Skin’ की बीमारी? बच्चों को सबसे ज्यादा खतरा, जानें लक्षण और बचाव

Advertisement

पति-पत्नी ने अपनी बिल्ली की काफी तलाश की, लेकिन कहीं सुराग नहीं लगा। हर दिन उसे ढूंढा, उसके खाने की पसंदीदा चीजें रखी। उन लोगों को यकीन था कि एक दिन वह लौटेगी जरूर। बेनी और सुजैन ने बताया कि थक हारकर वे लोग पार्क से लौट आए। अगस्त में बिल्ली के ऊपर लगी माइक्रोचिप काम आई। दंपती को पालतू जानवरों की निगरानी करने वाली संस्था पेट वॉच से मैसेज मिला कि उनकी बिल्ली मिल गई है। रोजविले में उसे सोसाइटी फॉर द प्रिवेंशन ऑफ क्रुएल्टी टू एनिमल्स की स्थानीय शाखा में रखा गया है।

Advertisement

चार दिन पहले मान चुके थे मृत

एक महिला ने बिल्ली को सड़क पर अकेला पाया था। जो उसे स्थानीय शाखा के पास लेकर आई। सुजैन और बेनी ने बताया कि बिल्ली मिलने के चार दिन पहले वे लोग उसे मृत मान चुके थे। क्योंकि काफी तलाश के बाद उनको लगने लगा था कि अब वह नहीं लौटेगी। बिल्ली येलोस्टोन से रोजविले तक कैसे पहुंची? अभी यह रहस्य बरकरार है। दंपती ने पशु प्रेमियों से गुहार लगाई है कि वे अपने जानवरों को खोने से बचने के लिए ट्रैकर लगवाएं। एक रिपोर्ट के अनुसार हर साल यूएस में 10 मिलियन (1 करोड़) कुत्ते और बिल्लियां खो जाते हैं। 50 में से 1 ही बिल्ली मालिक के पास लौटती है। लेकिन माइक्रोचिप की मदद से हर 5 में से 2 बिल्लियों के परिवार के पास लौटने के चांस होते हैं।

ये भी पढ़ें: Fatty Liver: हर तीसरा व्यक्ति है फैटी लिवर की समस्या से परेशान! जानें कारण और राहत पाने के 5 घरेलू उपचार

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो