whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पाक‍िस्‍तान में भारत के दुश्‍मन की तगड़ी बेइज्‍जती! पश्‍तून लड़की के सवाल पर भड़का जाक‍िर नाइक, Video वायरल

Zakir Naik vs Pashtun Girl: मुंबई में जन्मा इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक एक बार फिर अपने विवादित बयानों के चलते चर्चा में है। उसने इस्लामी समाज में बढ़ रही बच्चों के यौन शोषण जैसी बुराइयों पर सवाल उठाने वाली एक लड़की से जिस तरह व्यवहार हुआ उसकी सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हो रही है। इस पूरे वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
05:37 PM Oct 07, 2024 IST | Gaurav Pandey
पाक‍िस्‍तान में भारत के दुश्‍मन की तगड़ी बेइज्‍जती  पश्‍तून लड़की के सवाल पर भड़का जाक‍िर नाइक  video वायरल
भगोड़ा इस्लामी प्रचारक जाकिर नाइक (ANI)

Zakir Naik's Viral Video On Islam And Paedophilia : भगोड़े इस्लामी प्रचारक जाकिर नाइक के हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो ने नया और बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है। इस वीडियो में जाकिर नाइक को एक लड़की को फटकार लगाते हुए देखा जा सकता है। इस लड़की ने मुस्लिम समाजों में फैल रहीं बच्चों के यौन शोषण (पीडोफीलिया) जैसी सामाजिक बुराइयों को लेकर सवाल उठाया था।

Advertisement

यह वीडियो पाकिस्तान के कराची में हुई एक जनसभा के दौरान का है जिसे जाकिर नाइक संबोधित कर रहा था। इस दौरान खुद को पश्तून बताने वाली इस लड़की ने नाइक से सवाल पूछा कि जिस समाज में मैं रहती हूं वहां लोग बेहद धार्मिक हैं, फिर भी वहां पीडोफीलिया, एडल्टरी और ड्रग एडिक्शन जैसी कई बुराइयां क्यों हैं? उलेमा इन्हें लेकर आवाज क्यों नहीं उठाते? उसने महिलाओं की आजादी पर प्रतिबंधों को लेकर चिंता भी जताई।

ये भी पढ़ें: ‘जल्द जाकिर नाइक को लाएंगे भारत…’, विदेश मंत्रालय ने दिया बड़ा बयान

Advertisement

लड़की के इन तीखे सवालों पर पहले तो जाकिर नाइक ने मजाक करते हुए जवाब दिया कि पुरुषों को महिलाओं से सीखना चाहिए और बिना वजह घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए। लेकिन जब लड़की ने अपना पॉइंट ऑफ व्यू समझाने की कोशिश की और दावा किया कि उसके क्षेत्र में पीडोफीलिया नॉर्मल होता जा रहा है, जाकिर नाइक ने उसे बीच में ही टोकने लगा और चुप होने के लिए कहने लगा ताकि वह सवालों का जवाब दे सके।

ये भी पढ़ें: ये है दुनिया का सबसे बड़ा घर, जहां रहते हैं 20 हजार लोग, वीडियो वायरल

Advertisement

उल्टे लड़की पर लगा दिया आरोप

नाइक ने लड़की से कहा कि जो वह कह रही है उसमें विरोधाभास है। कुरान या किसी अन्य इस्लामी साहित्य में पीडोफीलिया का कहीं कोई जिक्र नहीं है। इतना ही नहीं जाकिर ने लड़की पर इस्लाम को बदनाम करने का आरोप भी लगा दिया। उसने कहा कि एक मुसलमान कभी भी बच्चों के साथ यौन शोषण नहीं कर सकता। नाइक ने लड़की से ये तक कह दिया कि किसी के खिलाफ इल्जाम लगाने से पहले तुम्महें 10 बार सोचना चाहिए।

सोशल मीडिया पर फूटा आक्रोश

जब लड़की ने अपने सवाल को डिफेंड करने की कोशिश की तो नाइक ने तल्ख लहजे में कह दिया कि वह पूरी तरह से गलत है। नाइक ने लड़की से उसकी बातों के लिए माफी की मांग भी कर डाली। कट्टर इस्लामी धर्मगुरु जाकिर नाइक के इस व्यवहार की सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हो रही है। कई लोग जाकिर नाइक पर लड़की को गुमराह करने और उसकी ओर से उठाई गंभीर चिंताओं को नजरअंदाज करने का आरोप लगा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: ईंट-पत्थर नहीं चांद पर मशरूम से बनेंगे घर! अनोखा है NASA का ये प्लान

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो