whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Rashifal: आज होगा मंगल गोचर, किस राशि की चमकेगी किस्मत? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 12 July 2024: आपका आने वाला दिन कैसा रहेगा? कौनसे उपाय अपनाने उत्तम और फल देने वाले होंगे? आइए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।
05:30 AM Jul 12, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal  आज होगा मंगल गोचर  किस राशि की चमकेगी किस्मत  जानें राशिफल और उपाय
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 12 July 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशि और ग्रहों का खास संबंध बताया गया है। आज यानी 12 जुलाई शुक्रवार को मंगल भी राशि परिवर्तन करने वाले हैं। ऐसे में 12 राशियों पर कैसा असर पड़ेगा। आज का दिन कैसा रहेगा? कौनसे उपाय अपनाने सही रहेंगे आइए आज का राशिफल और उपाय के बारे में ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से जानते हैं।

मेष राशि

संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। राजनीतिक महत्वाकांक्षा होगी। जीवन में चल रही उलझन में थोड़ी कमी आएगी। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृषभ राशि

सुख में व्यवधान आएगा। रिश्तों में निकटता आएगी। दांपत्य जीवन में रिश्ते अच्छे होंगे। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन कर दें और शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।

मिथुन राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। पारस्परिक सहयोग से सफलता मिलेगी। समाज में सम्मान में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें और घायल गोवंश का उपचार करा दें।

कर्क राशि

शिक्षा में सफलता मिलेगी। पिता या धर्म गुरु का सहयोग मिलेगा और शिक्षा में सफलता मिलेगी। सुबह किसी गरीब को आटा अथवा चावल दान करें।

सिंह राशि

धन सम्मान और यश में वृद्धि होगी।उच्च अधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। पारिवारिक जीवन उथल-पुथल हो सकती है। सुबह हल्दी व चावल डालकर सूर्य को जल दें।

कन्या राशि

आर्थिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी। विरोधी परास्त होंगे। रिश्मेंतों  मजबूती आएगी। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें। और घायल गोवंश का उपचार करा दें।

तुला राशि

कार्यक्षेत्र में बाधा आएगी।।अपनों से ही तनाव मिल सकता है। आध्यात्मिक साधना सार्थक हो सकती है। सुबह किसी छोटी बच्ची को वस्त्र दान करें और शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।

वृश्चिक राशि

मंगल का परिवर्तन सुखद होगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी । उपहार या सम्मान वृद्धि हो सकती है। सुबह बजरंग बाण का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

धनु राशि

संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें । परंतु व्यावसायिक जीवन में प्रयास फलीभूत होंगे। सुबह गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर दें और बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

मकर राशि

मंगल का परिवर्तन सुखद होगा। बहु प्रतीक्षित कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। शिक्षा क्षेत्र में सफलता मिलेगी। कुत्तों को भोजन करा दें और घायल कुत्तों का उपचार करा दें।

कुंभ राशि

मंगल परिवर्तन के कारण मन अशांत रह सकता है। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। घर परिवार में माहौल अच्छा रहेगा। शनि के बीज मंत्र का जाप करें और गरीब को भोजन करा दें।

मीन राशि

पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। संपत्ति के मामले में धन व्यय होगा। घर में किसी सदस्य का स्वास्थ्य खराब रह सकता है। भाई बहन का सहयोग मिलेगा। गाय को चार रोटी हल्दी लगाकर दें और बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो