Advertisement

Aaj Ka Rashifal: आज सूर्यदेव बदलेंगे अपनी राशि, जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 16 august 2024: आज यानी 16 अगस्त शुक्रवार को 12 राशियों का दिन कैसा रहेगा? आपके लिए कौन से उपाय अपनाने लाभकारी रहेंगे? आइए जानते हैं।

आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 16 August 2024: ग्रहों के राजा सूर्य आज यानी 16 अगस्त को राशि परिवर्तन करने वाले हैं। शाम को 7:44 मिनट पर सूर्य ग्रह कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। खुद की राशि सिंह में प्रवेश करने पर सूर्य अन्य राशियों के कैसे रहेंगे? 12 राशियों पर 16 अगस्त के दिन क्या प्रभाव पड़ेगा? आइए इसके बारे में दैनिक राशिफल के माध्यम से जानते हैं। आइए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव से आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।

मेष राशि

जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। मन प्रसन्न रहेगा। सुबह बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें। गाय को रोटी खिला दें।

वृषभ राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। धन हानि के योग बन सकते हैं।जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन करा दें। किसी गरीब को आटा, चावल या चीनी का दान करें।

मिथुन राशि

आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास सार्थक होगा। शिक्षण के कार्यों में सफलता मिलेगी। सुबह किसी गाय को हरा चारा खिला दें। घायल को गाय का उपचार करा दें।

कर्क राशि

वाणी पर संयम रखें। संबंधित अधिकारी के कृपा पात्र बनेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। सुबह चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें और घायल गाय का उपचार करा दें और उसको भोजन भी करा दें।

सिंह राशि

संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। बहु प्रतीक्षित कार्य संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सुबह हल्दी व चावल डालकर सूर्य को जल दें और सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें।

कन्या राशि

गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। रिश्तों  निकटता आएगी। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें और बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

ये भी पढे़ं- 18 साल बाद इन 5 राशियों के सामने मुसीबतों का पहाड़

तुला राशि

आर्थिक मामले में उतार चढ़ाव रहेगा। संतान के कारण चिंतित रहेंगे। मन परेशान रह सकता है। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन करा दें और किसी गरीब को सफेद वस्त्र दान करें।

वृश्चिक राशि

सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। अधिकारी का सहयोग मिलेगा। जीवन में सुख रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। सुबह मंगल के बीज मंत्र का जाप करें और बंदर को केला अथवा गुड़ चना खिला दें। सुबह पिता के चरण स्पर्श करके घर से बाहर निकलें।

धनु राशि

धन यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। व्यावसायिक योजनाएं फलीभूत होंगी। मित्रों के सहयोग से व्यापार में वृद्धि होगी। सुबह गाय को भोजन करा दें और घायल गाय का उपचार करा दें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

मकर राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। पिता की सेहत का ध्यान रखें। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। सुबह कुत्ते को भोजन करा दें और घायल कुत्ते का उपचार करा दें और शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

कुंभ राशि

शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। मन अशांत रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहे। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। सुबह घायल कुत्ते का उपचार करा दें और भोजन करा दें।

मीन राशि

बहु प्रतीक्षित कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। शिक्षा में चल रहा प्रयास सार्थक होगा। जीवनसाथी के साथ एक लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। सुबह गाय को भोजन करा दें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

ये भी पढे़ं- Numerology: इन 3 तारीखों में जन्मी लड़कियां अपने भरोसे जीती हैं जिंदगी, नहीं मानती हार

Open in App
Tags :