whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Rashifal 20 July: कैसा रहेगा 12 राशियों का दिन? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 20 July: कैसा रहेगा 12 राशियों का आज का दिन? किस तरह के उपाय अपनाने रहेंगे आपके लिए शुभ? किन चीजों का रखें ध्यान? आइए इन सभी के बारे में राशिफल के माध्यम से जानते हैं।
05:30 AM Jul 20, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal 20 july  कैसा रहेगा 12 राशियों का दिन  जानें राशिफल और उपाय
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 20 July 2024: ज्योतिष के अनुसार ग्रहों की स्थिति और उनके प्रभाव के आधार पर व्यक्ति के जीवन की दिशा और दशा का अनुमान लगाने में मदद मिलती है। दैनिक राशिफल हमें ये जानने में सहायता करता है कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? कौन-कौन से अवसर मिल सकते हैं और किन बातों से हमें सावधान रहना चाहिए। आज यानी 20 जुलाई 2024 शनिवार का दैनिक राशिफल के बारे में ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने जानकारी दी है, आइए आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।

मेष राशि

बुद्धि से किया गया कार्य संपन्न होगा। किसी प्रकार के विवाद से बचे और आर्थिक स्थिति को प्रबल बनाने के लिए प्रयास करें। सुबह बजरंग बाण का पाठ करें और सूर्य को जल दें।

वृषभ राशि

रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आपकी आय में वृद्धि हो सकती है। गरीब को भोजन करवा दें और शनि के बीज मंत्र का जाप करें। किसी छोटी बच्ची को उपहार दें।

मिथुन राशि

उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नौकरी में अफसर का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। व्यवसाय में लाभ होगा। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें और शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

कर्क राशि

पड़ोसी या अधीनस्थ कर्मचारी से तनाव मिल सकता है। कुछ पारिवारिक समस्या बनेगी ओर मन परेशान रहेगा। लंबी यात्रा के योग बनेंगे। किसी गरीब को चावल अथवा चीनी का दान करें और चंद्र के बीज मंत्र का जाप करें।

सिंह राशि

व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। मौसम के रोग के प्रति सचेत रहें। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। सुबह सूर्य को हल्दी और चावल डालकर जल अर्पित कर और सूर्य देव के बीज मंत्र का जाप करें।

कन्या राशि

पुरुषार्थ सार्थक होगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। धार्मिक संगीत के प्रति झुकाव बढ़ सकता है। जीवनसाथी के साथ रिश्ते सही होंगे। घायल गोवंश का उपचार करा दें और गाय को हरा चारा खिलाएं। बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

तुला राशि

व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी। रिश्तों में निकटता आएगी। समाज के प्रति किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी। परिवार में संतुलन बनाए रखने के लिए मन का प्रसन्न होना जरूरी है। सुबह  शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।

वृश्चिक राशि

पारिवारिक तनाव मिल सकता है। वाणी पर संयम रखें। नौकरी में परिवर्तन के मौके मिल सकते हैं। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। अगर आप एक छात्र हैं तो अपनी शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करें। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

धनु राशि

दांपत्य जीवन में तनाव आ सकता है। बहु प्रतीक्षित  कार्य संपन्न होंगे। मन परेशान हो सकता है। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा और नौकरी में सम्मान भी बढ़ेगा। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें और गाय को भोजन करा दें।

मकर राशि

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। किसी सहयोगी अथवा अधिकारी से बिना वजह तनाव हो सकता है अतः वाणी पर संयम रखना जरूरी है। सुबह कुत्तों को भोजन करा दें और शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

कुंभ राशि

शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास सार्थक होगा। बहु प्रतिशत कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सुबह शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें और शाम को शनि मंदिर जाकर के तेल का दीपक जलाएं। घायल कुत्ते का उपचार करा दें।

मीन राशि

व्यर्थ की भाग दौड़ रहेगी। जीवनसाथी से तनाव मिल सकता है। मन अशांत रहेगा। गाड़ी धीमे चलाएं। गाय को चार रोटी में हल्दी लगा करके दें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो