whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Fitkari ke Upay: कुंडली की राहु दोष से छुटकारा दिलाएगी फिटकरी की पोटली, आज से ही करें ये उपाय

Fitkari ke Upay: कुंडली में राहु दोष कई प्रकार से जीवन को अशांत बनाता है। आइए जानते हैं, राहु के प्रभाव को कम करने के लिए फिटकरी से जुड़े कुछ उपाय जो कारगर साबित होंगे।
08:35 PM Apr 29, 2024 IST | News24 हिंदी
fitkari ke upay  कुंडली की राहु दोष से छुटकारा दिलाएगी फिटकरी की पोटली  आज से ही करें ये उपाय
फिटकरी के उपाय

Fitkari ke Upay: अचानक धन की हानि हो रही है या व्यवसाय में अड़चनें बढ़ती जा रही हैं या स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं ठीक नहीं हो रही हैं या फिर मन में हमेशा अशांति और भय बना रहता है। ये सब लक्षण कुंडली में राहुदोष के हैं। कुंडली में राहु का बली होना भी बहुत बढ़िया नहीं होता है न ही उसका कमजोर होना। दोनों ही हालत राहु के असर को कंट्रोल में करना बहुत जरूरी है। राहु एक छाया ग्रह है यानि यह एक वास्तविक ग्रह नहीं है, लेकिन इसका प्रभाव बहुत जबरदस्त होता है। जीवन में कौन उन्नति नहीं चाहता है, अपने काम में कौन ऊंचाई पाना नहीं चाहता है, ऐसा कौन है, जिसे धन-दौलत, बंगला, गाड़ी के साथ अच्छा जीवनसाथी और सुकून नहीं चाहिए। राहु एक ऐसा ग्रह है, जो ये सब दिलाने में सहायक है, लेकिन जब जन्म-कुंडली में राहु दोष होता है, तब ये सब बस सपने बनकर रह जाते हैं।

फिटकरी के उपाय

राहु दोष को खत्म करने और उसके प्रभाव को नियंत्रित करने के लिए कई उपाय हैं। यहां एक फिटकरी से संबंधित एक कुछ कारगर उपाय बताए गए हैं, जिसे श्रद्धा और विश्वास के करने पर जल्द ही इसका असर दिखना शुरू हो जाता है। फिटकरी को मामूली न समझें, क्योंकि यह सच है कि फिटकरी राहु बाधा से मुक्ति दिलाने में सहायक है। फिटकरी राहु की नकारात्मक ऊर्जा को सोखने के लिए जाना जाता है। आइए जानते हैं, फिटकरी के कुछ आसान लेकिन प्रभावशाली उपाय जो आपकी किस्मत का सितारा बुलंद कर देंगे।

1.

फिटकरी को एक कपड़े में बांधकर एक पोटली बना लें। उसे पोटली को गंगाजल में भिगोकर उसका उपयोग राहु ग्रह की शांति के लिए पूजा में करें। इस पोटली को हमेशा घर के पूजा स्थल पर रखें।

2.

फिटकरी की पोटली को राहु मंत्र से अभिमंत्रित करें और उसे घर के मुख्य द्वार पर लटकाएं। हिन्दू पंचांग के अनुसार, राहु के प्रभाव को कम करने के लिए धूप में फिटकरी जलाएं।

3.

राहु के नकारात्मक प्रभाव को कम करने के लिए अपने स्नान के पानी में थोड़ी-सी फिटकरी मिलाएं और फिटकरी मिश्रित पानी से स्नान करें।

4.

राहु का वास घर के बर्तनों में होता है। इसके प्रभाव को कंट्रोल करने के फिटकरी के पानी से बर्तन धोएं।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो