whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

1 दिन बाद 8 अद्भुत संयोग से 5 राशियों को होगा लाभ, जमा-पूंजी में होगी वृद्धि!

Guru Purnima 2024: आज से एक दिन बाद यानी 21 जुलाई को गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया जाएगा। वैदिक पंचांग के अनुसार, इस बार गुरु पूर्णिमा का पर्व बेहद खास है, क्योंकि इस दिन 8 अद्भुत योग का महासंयोग बन रहा है, जिससे 5 राशियों को विशेष लाभ होगा।
09:08 AM Jul 19, 2024 IST | Nidhi Jain
1 दिन बाद 8 अद्भुत संयोग से 5 राशियों को होगा लाभ  जमा पूंजी में होगी वृद्धि

Guru Purnima 2024: हर साल गुरु के महत्व और सम्मान के प्रतीक के तौर पर गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया जाता है, जोकि आषाढ़ मास में आने वाली पूर्णिमा तिथि के दिन आता है। वैदिक पंचांग के अनुसार, इस बार आषाढ़ मास की पूर्णिमा तिथि 21 जुलाई को है यानी इसी दिन गुरु पूर्णिमा मनाई जाएगी। इस साल गुरु पूर्णिमा के दिन एक या दो नहीं बल्कि 8 अद्भुत योग का महासंयोग बन रहा है। चलिए जानते हैं इस बार गुरु पूर्णिमा के दिन बन रहे 8 अद्भुत संयोग से किन-किन राशियों के जातकों को लाभ होगा।

गुरु पूर्णिमा के पूरे दिन सर्वार्थ सिद्धि योग और उत्तराषाढ़ा नक्षत्र रहेगा। इसी के साथ प्रीति योग, शुक्रादित्य योग, शश राजयोग, विष्कुंभ योग, कुबेर राजयोग और षडाष्टक योग का भी निर्माण हो रहा है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, किसी एक दिन 8 योग का महासंयोग बनना अच्छा होता है। इससे कहीं न कहीं प्रत्येक व्यक्ति की लव लाइफ पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

धनु राशि

छात्रों की कुंडली में ग्रहों के संतुलन के कारण परीक्षा में सफलता मिलने की संभावना ज्यादा है। कुंडली में ग्रहों की मजबूत स्थिति की वजह से नौकरीपेशा लोगों की जॉब मनचाही कंपनी में लग सकती है। बिजनेसमैन को अकस्मात धन लाभ हो सकता है, जिससे आप आसानी से कर्ज के पैसे वापस कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें- इस राशि के लोगों पर रहेगी राहु की असीम कृपा, नौकरी-करियर में मिलेगी अपार सफलता!

मकर राशि

शादीशुदा लोगों के लिए ये पूरा माह रोमांटिक रहेगा। वहीं अविवाहित लोगों के लिए भी किसी रिश्तेदार की बहन शादी का रिश्ता लेकर आ सकती है। कारोबारियों को बिजनेस में अच्छा-खासा मुनाफा हो सकता है। बिजनेसमैन इस समय ज्यादा चिंता न करें। नए प्रोजेक्ट टाइम से पूरे हो जाएंगे।

तुला राशि

सिंगल लोगों को मंगल उत्सव में शामिल होने का मौका मिलेगा, जहां आपकी मुलाकात आपके सोलमेट से हो सकती है। बिजनेसमैन दोस्तों के साथ विदेश घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। तुला राशि के लोगों का जमीन से जुड़ा कोई केस कोर्ट में चल रहा है, तो इस सप्ताह आपको उस कानूनी मामले में जीत हासिल हो सकती है।

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों के घर मे बड़े भाई का विवाह पक्का हो सकता है, जिससे आने वाले दिनों में परिवार में हर्षोल्लास का माहौल बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। हर काम में सहकर्मियों का साथ मिलेगा, जिससे समय से आप सभी प्रोजेक्ट पूरे कर लेंगे।

वृश्चिक राशि

मनोरंजन से जुड़े क्षेत्र में काम कर रहे लोगों की मनचाही कंपनी में नौकरी लग सकती है। खेल और हेल्थ सेक्टर में काम कर रहे लोगों को आने वाले कुछ दिनों में करियर में अपार सफलता मिल सकती है। देवी-देवताओं के आशीर्वाद से वृश्चिक राशि के लोगों के घर-परिवार में खुशियां बनी रहेंगी।

ये भी पढ़ें- 35 दिनों में इन 5 राशियों के जीवन का होगा कायापलट, वाणी के कारक ग्रह बढ़ाएंगे परेशानियां!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो