whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Rashifal: मेष-कर्क से लेकर मकर-मीन तक, आज किन राशियों का चमकेगा भाग्य?

Aaj Ka Rashifal 16 May 2024: ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने आज 16 मई दिन गुरुवार का राशिफल और उपाय बताए हैं, आइए जानते हैं कि आपका आज का दिन कैसा रहेगा?
06:43 PM May 15, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal  मेष कर्क से लेकर मकर मीन तक  आज किन राशियों का चमकेगा भाग्य
राशिफल

Aaj Ka Rashifal 16 May 2024: कैसा रहेगा आपका आज का दिन? किस राशि के लिए कौन-सा उपाय करना लाभकारी रहेगा? किसके लिए 16 मई बृहस्पतिवार का दिन रहेगा उत्तम? ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से इन सबके बारे में राशिफल के माध्यम से जान सकते हैं। 16 मई, गुरुवार को 12 राशियों का दिन कैसा रहेगा? किन बातों का ध्यान रखना होगा या कौन से उपाय अपनाना फलदायी रहेगा? आइए इन सबके बारे में जानते हैं।

मेष राशि

समस्या का समाधान होगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं वह मान सम्मान की वृद्धि होगी। सुबह हनुमान चालीसा पढ़ें। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें। गाय को रोटी खिला दें।

वृषभ राशि 

उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। स्थान परिवर्तन के योग हैं। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन करा दें। किसी गरीब को आटा या चावल या चीनी दान करें।

मिथुन राशि

शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। किसी बड़े व्यक्ति से भेंट हो सकती है जिससे लाभ हो सकता है। शिक्षण के कार्यों में सफलता मिलेगी। सुबह किसी गाय को हरा चारा खिला दें और घायल को गाय का उपचार करा दें।

कर्क राशि

स्वास्थ्य का ध्यान रखें। गाड़ी धीमे चलाएं। जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर के रखें। सुबह बृहस्पतिवार के बीज मंत्र का जाप करें। घायल गाय का उपचार करा दें और उसको भोजन भी करा दें।

सिंह राशि

आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। सम्मान में वृद्धि होगी। भवन सुख में वृद्धि होगी। परिवार में कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है। सुबह हल्दी व चावल डालकर सूर्य को जल दें और बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

कन्या राशि

शैक्षिक प्रयास सार्थक होंगे। भावनाओं पर नियंत्रण रखें और बिना वजह किसी की गवाही न दें। लंबी यात्रा के योग बन सकते हैं। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

ये भी पढ़ें- Weekly Horoscope: कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह

तुला राशि

अधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। अगर आप शोध में रुचि रखते हैं तो आपको सुखद परिणाम मिल सकते हैं। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन करा दें। किसी गरीब को सफेद वस्त्र का दान करें।

वृश्चिक राशि

जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खरीदारी के प्रति रुझान रहेगा। संपत्ति में वृद्धि हो सकती है। सुबह मंगल के बीज मंत्र का जाप करें। बंदर को केला अथवा गुड़ चना खिला दें। सुबह माता-पिता के चरण स्पर्श करके घर से बाहर निकलें।

धनु राशि

मन उदास रहेगा। परिवार में शांति का परिचय दें, वाद विवाद में न फंसे। आय से अधिक खर्च हो सकते हैं अतः मन व्यथित न करें। सुबह गाय को भोजन करा दें। घायल गोवंश का उपचार करा दें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

मकर राशि

आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। अपनी बुद्धि को ज्यादा तार्किक न करें अन्यथा बिना वजह कई मामलों में दुख होगा। सुबह कुत्ते को भोजन करा दें। घायल कुत्ते का उपचार करा दें। शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

ये भी पढ़ें- गुरु के कृतिका नक्षत्र में प्रवेश करने से 4 राशियों का चमकेगा भाग्य

कुंभ राशि

किसी मित्र अथवा रिश्तेदार से तनाव मिल सकता है। सुबह घायल कुत्ते का उपचार करा दें और भोजन भी करा दें।

मीन राशि

शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ एक लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। खर्चों में अधिकता रहेगी। कुटुंब में परिवार के लोगों के साथ कोई धार्मिक आयोजन कर सकते हैं। माता-पिता का साथ बना रहेगा। सुबह गाय को भोजन करा दें।  बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

ये भी पढ़ें- चंद्रमा और शुक्र की मजबूती के लिए पहनें चांदी का छल्ला

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो