होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Budh Gochar: इन 5 राशियों की धन और खुशियों से भरेगी झोली! बुध ने किया गुरु के नक्षत्र में गोचर

Budh Gochar 2024: ग्रहों के राजकुमार बुध ने आज यानी 23 अक्टूबर को गुरु के नक्षत्र में गोचर कर लिया है। चलिए जानते हैं बुध का ये नक्षत्र परिवर्तन किस समय हुआ है और इसका शुभ प्रभाव सबसे ज्यादा किन पांच राशियों के जातकों के ऊपर पड़ेगा।
12:38 PM Oct 23, 2024 IST | Nidhi Jain
बुध गोचर से चमकेगी किस्मत!
Advertisement

Budh Gochar 2024: बुद्धि, धन, वाणी, व्यापार और मित्रता आदि के स्वामी बुध का ज्योतिष में खास स्थान है। जिन लोगों की कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति प्रबल होती है, उनकी बौद्धिक क्षमता, व्यक्तित्व, व्यावहारिक जीवन और  संचार कौशल में सुधार होता है। इसके अलावा आर्थिक रूप से भी वो लोग मजबूत होते हैं। हालांकि जब-जब बुध का राशि और नक्षत्र परिवर्तन होता है, तो उसका गहरा प्रभाव प्रत्येक व्यक्ति के इन सभी पहलुओं पर पड़ता है।

Advertisement

वैदिक पंचांग के अनुसार, आज यानी 23 अक्टूबर 2024 को प्रात: काल 04 बजकर 06 मिनट पर ग्रहों के राजकुमार बुध ने नक्षत्र परिवर्तन कर लिया है। आज सुबह बुध देव ने स्वाति नक्षत्र में से निकलकर विशाखा नक्षत्र में गोचर कर लिया है। गुरु बृहस्पति को विशाखा नक्षत्र का स्वामी माना जाता है। चलिए जानते हैं इस बार बुध का नक्षत्र परिवर्तन करना किन पांच राशियों के जातकों के लिए शुभ रहेगा।

मेष राशि

बुध का नक्षत्र परिवर्तन करना मेष राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। छात्रों की रचनात्मकता कार्यों में रुचि बढ़ेगी, जिसमें वो अपना करियर बनाने के बारे में भी सोच सकते हैं। व्यापार में जबरदस्त मुनाफा होने के कारण काम में स्थिरता आएगी।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: घर में कहां रखें मां लक्ष्मी की मूर्ति? पंडित सुरेश पांडेय से जानें वास्तु टिप्स

Advertisement

कर्क राशि

ग्रहों के राजकुमार के नक्षत्र परिवर्तन का शुभ प्रभाव कर्क राशि के जातकों के ऊपर पड़ेगा। छात्र बढ़-चढ़कर कलात्मक गतिविधियों में हिस्सा लेंगे, जिसमें जीत भी हासिल हो सकती है। नौकरीपेशा जातकों को करियर में आगे बढ़ने के कई अवसर मिलेंगे। पुराने निवेश से कारोबारियों को अपार धन लाभ होने की संभावना है। लव रिलेशनशिप में मौजूद कपल के संबंधों में गहराई आएगी।

तुला राशि

बुध का नक्षत्र परिवर्तन करना तुला राशि के लोगों के लिए वरदान साबित हो सकता है। जिन लोगों का किसी दोस्त से झगड़ा चल रहा है, जल्द ही उनकी अनबन दूर होने की संभावना है। नौकरीपेशा जातकों की मेहनत रंग लाएगी। बॉस आपके काम की तारीफ करेंगे, जिससे आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। शेयर मार्केट से तुला राशि के जातकों को अच्छा-खासा मुनाफा होने की संभावना है।

धनु राशि

जो लोग नौकरी कर रहे हैं, उनके संबंध ऑफिस में दोस्तों के संग मजबूत होंगे। इसके अलावा बॉस आपके काम की तारीफ भी कर सकते हैं। छात्रों की मेहनत रंग लाएगी। एग्जाम में अच्छे अंक हासिल होंगे। जो लोग लंबे समय से रिलेशनशिप में हैं, उन्हें साथी के साथ भरपूर समय बिताने का मौका मिलेगा। इससे लव लाइफ में मधुरता आएगी। पैर दर्द में बड़े-बुजुर्गों को आराम मिलेगा। इसके अलावा परिवारवालों के साथ कहीं बाहर जाने का भी प्लान बन सकता है।

मीन राशि

बुद्धि और मित्रता के स्वामी का गोचर करना मीन राशि के जातकों के लिए बहुत बढ़िया रहेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। इसी के साथ नौकरीपेशा जातकों को करियर में ऊंचा मुकाम हासिल हो सकता है। बेरोजगार लोगों को नए रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। स्टूडेंट जातकों को प्रतियोगी परीक्षाओं में मनचाही सफलता मिलेगी। कला के क्षेत्र से जुड़े जातकों को समाज में मान-सम्मान मिलेगा। इसके अलावा धन लाभ भी हो सकता है।

ये भी पढ़ें- Grah Gochar: 28 नवंबर तक पैसों को तरसेंगी ये 3 राशियां! राहु-सूर्य समेत 5 ग्रहों की बदलेगी चाल

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyBudh Gochar 2024Mercury Transit
Advertisement
Advertisement