खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Numerology: इन 3 तारीखों में जन्मी लड़कियां होती हैं फैमिली के लिए भाग्यशाली, कम उम्र में पा लेती हैं सफलता

Numerology: अंक ज्योतिष के मुताबिक मूलांक 7 की लड़कियां बहुत किस्मत वाली होती हैं। अक्सर बुद्धिमान, आत्मनिर्भर और चिंतनशील होने के कारण वे जीवन में खूब सफलता पाती हैं। आइए जानते हैं, किन तारीखों में जन्मी लड़कियों का मूलांक 7 होता है और ये क्यों इतनी लकी होती हैं?
10:41 PM Jul 31, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Numerology: ज्योतिष विज्ञान की लोकप्रिय होती शाखा अंक शास्त्र एक बेहद रोचक विद्या है, जो यह उत्सुकता जगाती है कि केवल जन्मतिथि और नाम के आधार पर सटीक भविष्यवाणी कैसे की जा सकती है! यह वाकई में न केवल एक रोचक शास्त्र है, बल्कि विलक्षण विज्ञान है। अंक शास्त्र में कुछ मूलांक के लोगों को बहुत लकी माना जाता है।

Advertisement

इनमें से 7 एक ऐसा ही मूलांक है। मान्यता है कि इस मूलांक की लड़कियां और महिलाएं परिवार के लिए बेहद भाग्यशाली होती हैं। साथ ही ये कम उम्र में ही सफलता की सीढ़ियां तेजी से चढ़ती हैं। अंक शास्त्र के अनुसार, 7, 16 और 25 तारीखों में जन्मी लड़कियों का मूलांक 7 होता है। आइए जानते हैं, इन 3 तारीखों में जन्मी लड़कियों के गुण और विशेषताएं क्या होते हैं?

जन्मतिथि 7

फोटो: Meta AI

किसी भी महीने की 7 तारीख को जन्मी लड़कियों के बारे अंक ज्योतिष यह मानता है कि वे किस्मत की धनी होती है। वे केवल अपने लिए ही लकी नहीं होती है, बल्कि जो भी इनके संपर्क में रहता है, उनके लिए भी बेहद लकी साबित होती है। कभी-कभी यह भी देखा गया है, ऐसी लड़कियों के साथ रहने वाले लोग भी जीवन में बहुत तरक्की कर जाते हैं। इसलिए इनकी तुलना पारस पत्थर से की जाती है, जो लोहा को भी सोना बना देती है।

Advertisement

जन्मतिथि 16

फोटो: Meta AI

अंक शास्त्र में मूलांक 7 को ज्ञान, बुद्धि और आध्यात्मिकता का प्रतीक माना गया है। किसी महीने की 16 तारीख को इस दुनिया आई लड़कियां बेहद तार्किक होती हैं। वे किसी भी समस्या का समाधान खोजने में कुशल होती हैं। इसलिए जीवन में ये कभी फंसती या ठहरती नहीं हैं और अपने जीवन में खूब सफलता पाती हैं। ये लड़कियां अपने स्वभाव के चलते बहुत कम उम्र में ही काफी लोकप्रियता पा लेती हैं। इस मूलांक की लड़कियों की एक और खासियत होती है कि उन्‍हें हर फील्ड की जानकारी होती है।

जन्मतिथि 25

फोटो: Meta AI

जन्मतिथि 25 की दोनों संख्याओं का योग भी 7 होता है यानी इनका मूलांक भी 7 होता है। अंक शास्त्र के मुताबिक, इस मूलांक वाली लड़कियों के पास धन की कभी कमी नहीं रहती है। इसके साथ ही ये अपने परिवार के लिए बहुत लकी साबित होती हैं। अंक ज्‍योतिष के अनुसार, इसका कारण यह है कि इस मूलांक की लड़कियां बचपन से ही पढ़ने में बहुत तेज होती हैं और ये अक्सर ही टॉप करती हैं। इस मूलांक की लड़कियां जिस भी क्षेत्र में जाती हैं, वहां खूब नाम और पैसा कमाती हैं।

ये भी पढ़ें: 11वें दिन ही खत्म हो गई होती महाभारत, दुर्योधन की एक गलती से पलट गया पूरा खेल, भीष्म भी हुए बेबस

ये भी पढ़ें: Palmistry: पति के लिए बेहद लकी होती हैं ये महिलाएं, जिनकी हथेली पर होती हैं ये खास रेखाएं और निशान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Ank Jyotishmulank 7Numerology
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement