खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Shani Dhaiya: 2025 में शनि ढैय्या की चपेट में होंगी ये 2 राशियां और इन राशियों को मिलेगा छुटकारा!

Shani Dhaiya: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वर्तमान में कुंभ राशि में शनि की ढैय्या चल रही है। 2025 में शनि के राशि परिवर्तन से दो राशियां शनि ढैय्या की चपेट में आएंगी। जबकि, कुछ राशियों को शनि ढैय्या की चपेट से छुटकारा मिल सकेगा।
01:20 PM Jun 19, 2024 IST | Simran Singh
शनि ढैय्या
Advertisement

Shani Dhaiya Gochar 2025: मकर और कुंभ राशि के स्वामी शनि जब अपना राशि परिवर्तन करते हैं तो इसका अच्छा और बुरा प्रभाव 12 राशियों के लोगों पर पड़ता है। नवग्रहों में शनि को न्यायाधीश भी कहा गया है। ढाई साल के बाद शनि की चाल बदलने को शनि ढैय्या कहा जाता है। शनि की ढैय्या और साढ़े साती दोनों ही व्यक्ति के जीवन पर अपना अशुभ और कष्टकारी प्रभाव डालते हैं। साल 2023 में शनि ने अपना राशि परिवर्तन किया था। इस दौरान शनि ने कुंभ राशि में प्रवेश किया था। शनि की ढैय्या कुंभ राशि में ढाई साल तक रहेगी।

Advertisement

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि के कुंभ राशि में विराजमान होने से कर्क और वृश्चिक राशि पर भी शनि ढैय्या का प्रभाव पड़ रहा है। साल 2024 में शनि ग्रह की ओर से राशि परिवर्तन नहीं किया जाएगा। 2025 में शनि की ढैय्या फिर से शुरू होगी। ऐसे में दो राशियों को सावधान रहना होगा। जबकि, कुछ राशियों को इस दौरान शनि की ढैय्या से छुटकारा मिल सकेगा।

साल 2025 में कब होगी शनि की ढैय्या शुरू?

ज्योतिष के अनुसार 29 मार्च 2025 को शनि ढैय्या की शुरुआत होगी। इस दौरान कुंभ राशि से निकलकर शनि द्वारा मीन राशि में प्रवेश किया जाएगा। साल 2028 तक यानी ढाई साल तक मीन राशि में विराजमान रहेंगे। वर्तमान में कर्क राशि और वृश्चिक राशि में शनि की ढैय्या चल रही है।

Advertisement

शनि की साढ़े साती

ज्योतिष के मुताबिक वर्तमान में शनि की साढ़े साती तीन राशियों पर चल रही है। मकर राशि, कुंभ राशि और मीन राशि के लोगों पर शनि की साढ़े साती चल रही है। वहीं, 2025 में जब शनि अपना राशि परिवर्तन करेंगे तो मकर से शनि साढ़े साती समाप्त हो जाएगी।

ये भी पढ़ें- भूलकर भी इन 4 राशियों के लोग न पहनें कछुए की अंगूठी, वरना…

शनि ढैय्या की चपेट में होंगी ये राशियां

29 मार्च 2025 को कुंभ राशि से निकलकर शनि की ढैय्या मीन राशि में विराजमान होने के साथ शुरू हो जाएगी। ऐसे में 12 राशियों में से दो राशियों के लोगों को सावधान रहना होगा। सिंह राशि और धनु राशि पर शनि ढैय्या की शुरुआत हो जाएगी।

इन राशियों को मिलेगा छुटकारा!

मंद गति से चलने वाले ग्रह शनि वृश्चिक राशि और कर्क राशि को शनि की ढैय्या से मुक्ति देंगे। साल 2025 में शनि ढैय्या के बाद इन दो राशियों को शनि के बुरे प्रकोप से छुटकारा मिल सकेगा। कुंभ राशि से मीन राशि में प्रवेश करने के बाद वृश्चिक राशि और कर्क राशि को शनि ढैय्या से छुटकारा मिल जाएगा।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र और धार्मिक मान्यता पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

ये भी पढ़ें- Budh Vakri: बुध की उल्टी चाल पलट देगी 3 राशियों की किस्मत!

Advertisement
Tags :
Saturn TransitShani DhaiyaShani Gocharshani sade satishanidev
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement