whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Rajyog: दैत्य गुरु शुक्र बनाने जा रहे हैं मालव्य राजयोग, इन राशियों का शुरू होगा स्वर्ण युग

Malavya Rajyog in Vrishabha Rashi: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र देव मई के महीने में वृषभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं। शुक्र देव के वृषभ राशि में प्रवेश करने से मालव्य राजयोग बनेगा। ऐसे में कुछ राशियों को लाभ ही लाभ होगा। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।
12:15 PM Apr 29, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
rajyog  दैत्य गुरु शुक्र बनाने जा रहे हैं मालव्य राजयोग  इन राशियों का शुरू होगा स्वर्ण युग

Malavya Rajyog in Vrishabha Rashi: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शुक्र देव को दैत्य गुरु के नाम से जाना जाता है। इन्हें धन, वैभव, सुख-समृद्धि और ऐश्वर्य के कारक ग्रह माना जाता है। ज्योतिषियों के अनुसार, दैत्य गुरु शुक्र का गोचर कुछ राशियों के बेहद शुभ तो कुछ राशियों के लिए अशुभ साबित होता है। बता दें कि धन के दाता शुक्र देव मई माह में स्वराशि वृषभ में प्रवेश करने वाले हैं। शुक्र देव अपनी स्वराशि वृषभ में करीब एक साल बाद प्रवेश करेंगे। ऐसे में वृषभ राशि में मालव्य राजयोग का निर्माण होगा। मालव्य राजयोग बनने से कुछ राशियों का स्वर्ण युग शुरू हो जाएगा। साथ ही धन-दौलत, सुख-समृद्धि की प्राप्ति हो सकती है। तो आइए उन भाग्यशाली राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

वृषभ राशि

वृषभ राशि वाले लोगों के लिए मालव्य राजयोग बहुत ही लाभप्रद साबित होगा। क्योंकि वृषभ राशि शुक्र की अपनी राशि है। ऐसे में शुक्र देव वृषभ राशि वाले लोगों की कुंडली के लग्न भाव में विचरण करेंगे। ऐसे में वृषभ राशि वाले लोगों के जीवन सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। जो लोग कारोबार कर रहे हैं उनके कारोबार में कई गुना वृद्धि हो सकती है। धन का आगमन हो सकता है। वृषभ राशि वाले लोगों के व्यक्तित्व में निखार आ सकता है। जो लोग शादीशुदा हैं उनके जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। करियर में भी अचानक बदलाव देखने को मिलेंगे।

सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों के लिए मालव्य राजयोग अनुकूल साबित होगा, क्योंकि शुक्र देव सिंह राशि वाले लोगों के कुंडली के कर्म भाव में संचरण करेंगे। ऐसे में सिंह राशि वाले लोगों के जीवन में अचानक बदलाव देखने को मिलेंगे। दैत्य गुरु शुक्र देव सिंह राशि वाले लोगों पर अपनी विशेष कृपा बनाए रखेंगे। जिससे भौतिक सुखों में विस्तार होगा। कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके स्थान में परिवर्तन का योग बन रहा है। साथ ही आय में भी वृद्धि होने की संभावना है।

कन्या राशि

मई माह में मालव्य राजयोग के निर्माण से कन्या राशि वाले लोगों के लिए अति शुभ साबित होगा। क्योंकि कन्या राशि वाले लोगों की कुंडली में शुक्र देव नवम भाव में विचरण करेंगे। ऐसे में कन्या राशि वाले लोगों को लाभ ही लाभ होगा। रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी। जो लोग खुद का बिजनेस कर रहे हैं उनको दोगुना लाभ हो सकता है। पैतृक संपत्ति से धन का लाभ होगा। जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। घरवालों का साथ मिलेगा।

यह भी पढ़ें- आज इन राशियों की होगी मोटी कमाई, जीवन में खूब करेंगे मौज-मौस्ती

यह भी पढ़ें- राहु, बुध और मंगल की कृपा से 12 दिन में मालामाल हो जाएंगी ये 3 राशियां

यह भी पढ़ें- मई माह में इन तीन राशियों को मिलेगी नई नौकरी, खूब मनाएंगे जश्न

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो