खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

22 जुलाई से चमकेगी 3 राशियों की किस्मत; शुक्र और गुरु की लाभ दृष्टि से होंगे मालामाल

Zodiac Signs: 22 जुलाई, 2024 को देवगुरु बृहस्पति और दैत्याचार्य शुक्र एक-दूसरे से 60 डिग्री कोण पर स्थित होकर लाभ दृष्टि बना रहे हैं, जिसका असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियां इससे विशेष तौर पर लाभान्वित होंगी। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?
03:21 PM Jul 18, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Zodiac Signs: वैदिक ज्योतिष में शुक्र और गुरु ग्रह एक-दूसरे के परम शत्रु हैं। लेकिन राशि चक्र में उनके गोचर से कभी-कभी ऐसी स्थितियां और योग बन जाते हैं, जो राशियों के ऊपर काफी सकारात्मक असर डालते है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब गुरु और शुक्र एक दूसरे से 60 डिग्री कोण पर स्थित होते हैं, तो इसे गुरु और शुक्र की लाभ दृष्टि कहा गया है। 22 जुलाई, 2024 को गुरु ग्रह बृहस्पति वृषभ में और दैत्याचार्य शुक्र कर्क राशि में स्थित होकर यह योग बनाएंगे। इन दोनों शुभ ग्रहों के असर से 3 राशियों की किस्मत चमक सकती है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

शुक्र-गुरु की लाभ दृष्टि का राशियों पर असर

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए शुक्र-गुरु की लाभ दृष्टि बेहद अनुकूल साबित हो सकता है। वाणिज्य-व्यापार के लिए यह समय बहुत लाभकारी सिद्ध हो सकता है। व्यापारियों को कारोबार में नए निवेश से लाभ होने की संभावना है। कोई बड़ी डील होने से प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। प्राइवेट नौकरीपेशा जातकों की आय में वृद्धि होने के योग हैं। ऑफिस में कलीग या बॉस से पूरा सहयोग और समर्थन मिलने होने के योग हैं। आपका ट्रांसफर आपकी मनचाही जगह हो सकता है, जो आपकी आय में इजाफा कर सकता है। स्टूडेंट्स जातकों का मन पढ़ाई में लगेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के जीवन पर शुक्र-गुरु की लाभ दृष्टि का असर लाभकारी सिद्ध हो सकता है। व्यापारियों के अचानक लाभ होने की संभावना है। विदेश से कारोबार कर रहे जातकों को कोई बड़ी डील मिल सकती है। नौकरीपेशा जातकों के काम की तारीफ होगी। ऑफिस में सहकर्मियों के सहयोग से आय में इजाफा होगा। आपके बचत के प्रयास सफल होंगे। रुके हुए काम फिर शुरू हो सकते हैं। अच्छे टीचर के मार्गदर्शन से करियर को लेकर स्टूडेंट्स की बेचैनी कम होगी। नई संपत्ति लेने के योग बन रहे हैं। परिवार में सुख-शांति कायम रहगी।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए शुक्र-गुरु की लाभ दृष्टि के परिणाम सकारात्मक सिद्ध हो सकते हैं। जीवन में आशा का नया संचार होगा। बिगड़े हुए काम बनने की संभावना है। जमीन बंटवारे को लेकर पारिवारिक समस्या सुलझ सकती है। माता-पिता के कष्ट दूर होने की संभावना है। लाइफ पार्टनर से रिश्ते मधुर होंगे। लव लाइफ की अड़चनें दूर होने के योग हैं। प्राइवेट जॉब करने वालों की तरक्की होगी। अधिकारी वर्ग खुश रहेंगे। कारोबार में शुरू किया गया कोई नया वेंचर धन की आमद बढ़ाएगा। सीनियर की हेल्प से स्टूडेंट्स जातकों के प्रोजेक्ट समय पर पूरे हो जाएंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें: हर 12 साल में सीधे शिवलिंग पर गिरती है इंद्र के वज्र की बिजली, टूटकर फिर जुड़ जाते हैं महादेव

ये भी पढ़ें: पांव में धंसा तीर, सुन्न पड़ गया शरीर…इस रहस्यमय तरीके से हुई भगवान कृष्ण की मृत्यु!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Grah Gochar 2024Guru Gochar 2024Shukra Gochar 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement