होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Zodiac Signs: गुरु-पुष्य योग से सोने-सी चमकेगी 3 राशियों की किस्मत, धन-वैभव में होगी बढ़ोतरी!

Guru Pushya Yoga 2024: गुरु पुष्य योग को ज्योतिष शास्त्र में एक अत्यंत शुभ योग माना गया है। यह योग तब बनता है, जब गुरु ग्रह पुष्य नक्षत्र में होता है। इस योग के दौरान किए गए कार्य सफल होते हैं और जीवन में सुख-समृद्धि आती है। आइए जानते हैं कि यह योग किन 3 राशियों के लिए विशेष रूप से बेहद लाभदायक है?
08:32 PM Oct 14, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Guru Pushya Yoga 2024: वैदिक ज्योतिष और वैदिक पंचांग में एक शानदार तालमेल है। यहां दिन का स्वामित्व अलग-अलग ग्रहों के दिया गया है। इससे तिथि विशेष के दिन के अनुसार ग्रहों, नक्षत्रों और राशियों के कई योग-संयोग बनते हैं। अक्टूबर में गुरवार 24 तारीख को गुरु पुष्य योग बन रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गुरुवार के दिन जब पुष्य नक्षत्र होता है, तो उस दिन गुरु पुष्य योग निर्मित होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गुरु पुष्य योग में उन कार्यों को किया जाता है, जिसमें स्थिर सफलता की आवश्यकता होती है। मान्यता है कि इस योग में किए गए कार्यों से​ मिलने वाले फल लंबे समय तक के लिए होते हैं।

Advertisement

इस महीने की 24 तारीख को न केवल गुरु पुष्य योग बना है, बल्कि इसके साथ सर्वार्थ सिद्धि योग और अमृत सिद्धि योग भी बन रहें हैं। इस गुरुवार को पूरे दिन इन दोनों योगों का प्रभाव रहेगा, बेहद शुभ माने गए हैं। साथ ही इस दिन अहोई अष्टमी और राधाकुंड स्नान पर्व भी है। इन सभी शुभ योगों और संयोगों का देश-दुनिया सहित सभी राशियों पर असर पड़ेगा। लेकिन 3 राशियों के जातकों की किस्मत सोने जैसी चमक सकती है। आइए जानते हैं, ये लकी राशियां कौन-सी हैं?

ये भी पढ़ें: Sharad Purnima: शरद पूर्णिमा पर केवल खीर नहीं न्यूली मैरिड कपल भी करते हैं चांदनी स्नान, जानें कोजागरा क्या है?

गुरु-पुष्य योग का राशियों पर आसार

वृषभ राशि

वृषभ राशि वाले जातकों के लिए गुरु पुष्य योग व्यापार में वृद्धि और आय में इजाफा लेकर आएगा। नए व्यापारिक अवसर प्राप्त होंगे और पुराने निवेश लाभदायक साबित होंगे। नौकरी से धन कमाने के प्रयास में सफलता मिलेगी। धन संबंधी समस्याएं दूर होंगी और आय के नए स्रोत खुलेंगे। व्यापार में विस्तार होगा और यात्राएं लाभदायक रहेंगी। नए ग्राहकों से संपर्क स्थापित होगा। व्यापारिक संबंध मजबूत होंगे। स्टूडेंट के करियर के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मान-सम्मान मिलेगा। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति रहेगी। प्रेम संबंध मजबूत होंगे।

Advertisement

कन्या राशि

व्यापार और आय: कन्या राशि वाले जातकों के लिए गुरु पुष्य योग के असर से नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे और धन लाभ होगा। अतिरिक्त आय के स्रोत खुलेंगे। व्यापार में लाभ होगा और आय में वृद्धि होगी। नए व्यापारिक समझौते होंगे और व्यापारिक साझेदारी लाभदायक साबित होगी। नए बाजारों में प्रवेश करने के अवसर मिलेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। प्रेम संबंधों में रोमांस बढ़ेगा, नजदीकियां बढ़ेंगी। पार्टनर के साथ बाहर घूमने जाने का मौका मिलेगा। स्टूडेंट जातकों के करियर में उछाल आएगा, परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और मन शांत रहेगा।

मीन राशि

व्यापार में वृद्धि होगी। नए व्यापारिक सौदे होने से आय में वृद्धि होगी। नौकरी में पदोन्नति मिलने के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा और वेतन वृद्धि भी हो सकती है। व्यापार में विस्तार के लिए यात्राएं सफल रहेंगी। नए व्यापारिक संबंध बनेंगे और लाभदायक सौदे होंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे। प्रेम संबंधों में भी मजबूती आएगी। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने की संभावना है। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पुरानी बीमारियां दूर होंगी।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
grah gocharguru pushya nakshatraGuru Pushya Yog
Advertisement
Advertisement