खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Zodiac Signs: सूर्य और चंद्रमा की दृष्टि से इन 3 राशियों पर बरसेगा धन, अमीर बनते नहीं लगेगी देर!

Zodiac Signs: सूर्य और चंद्रमा की हर गतिविधि और चाल का असर देश-दुनिया पर पड़ता है। 18 सितंबर से ये दोनों ग्रह व्यतिपात योग के असर में रहेंगे, जिससे अधिकांश राशियों पर इसका असर नेगेटिव होगा, लेकिन 3 राशियों के जातकों के लिए यह बेहद पॉजिटिव सिद्ध हो सकता है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?
08:47 PM Sep 16, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Zodiac Signs: वैदिक ज्योतिष में सूर्य और चंद्रमा सभी 9 ग्रहों में सर्वाधिक महत्वपूर्ण और शक्तिशाली है। सूर्य आत्मा और आत्मबल को नियंत्रित करते हैं, वहीं मन और मस्तिष्क का कंट्रोल पावर चंद्रमा के पास है। इन दोनों ग्रहों की हर गतिविधि और चाल का असर देश-दुनिया पर पड़ता है। 18 सितंबर से बनने वाले सूर्य चंद्रमा के व्यतिपात योग का असर यूं तो अधिकांश राशियों पर नेगेटिव होगा, लेकिन 3 राशियों के जातकों के लिए यह बेहद लाभकारी सिद्ध हो सकता है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

सूर्य चन्द्र व्यतिपात योग का राशियों पर असर

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के स्वभाव और मानसिक स्थिति में काफी सकारात्मक बदलाव आएंगे। आपमें बौद्धिकता का लेवल ऊंचा उठेगा। कारोबार के सिलसिले में आप नए लोगों से मिलेंगे। आप अपने बिजनेस आईडिया को इफेक्टिव तरीके से पेश करेंगे। व्यापार से प्राप्त आमदनी एक नई ऊंचाई पर होगी। कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। स्टूडेंट्स जातकों के लिए नए प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए यह अच्छा समय है। पारिवारिक जीवन में संबंध मधुर रहेंगे।

ये भी पढ़ें: Sharad Purnima 2024: चांद की रोशनी में क्यों रखते हैं खीर? जानें महत्व और नियम

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों में आमदनी आय में वृद्धि के प्रबल योग हैं। नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नौकरी में वेतन वृद्धि हो सकती है। कारोबार में नए कस्टमर मिलने से व्यापार का विस्तार हो सकता है। उद्योग-धंधों में सफलता मिलेगी। खुदरा व्यापार ग्राहकों की संख्या में वृद्धि होगी। स्टूडेंट्स प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा। लव लाइफ में मजबूती आएगी।

Advertisement

मीन राशि

मीन राशि के जातकों को व्यापार में जबरदस्त लाभ होने की संभावना है। खुदरा बिजनेस में बिक्री बढ़ सकती है। स्टूडेंट को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। परिवार के सदस्यों के साथ संबंध मधुर रहेंगे। अच्छे कामों से सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। मैरिड लाइफ सुखमय रहेगा। लाइफ पार्टनर के साथ संबंधों में मजबूती आएगी। सिंगल लोगों को पार्टनर मिलने की संभावना है। आपका हेल्थ अच्छा रहेगा। पुरानी बीमारियां दूर हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें: Mahalaya 2024: महालया क्या है, नवरात्रि से इसका क्या संबंध है? जानें महत्व और जरूरी जानकारियां

ये भी पढ़ें:  Temples of India: जिंदा लड़की की समाधि पर बना है वाराणसी का यह मंदिर, दिल दहला देने वाला है इतिहास!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
2024 Horoscopechandra gocharsurya gochar
Advertisement
Advertisement