whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इथेनॉल से चलेगी Hero की नई Xtreme 160R 2V, ABS के साथ ड्रेग रेस टाइमर जैसे फीचर्स हुए शामिल

नई एक्सट्रीम 160R 2V में थोड़ा नयापन देखने को मिलता है। बाइक में नया रियर पैनल और नई LED टेललाइट देखने को मिलती है। इसकी टेललाइट में एक इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल भी है, जो इमरजेंसी में ब्रेक लगाने पर ब्लिंक होता है।
02:26 PM Sep 11, 2024 IST | Bani Kalra
इथेनॉल से चलेगी hero की नई xtreme 160r 2v  abs के साथ ड्रेग रेस टाइमर जैसे फीचर्स हुए शामिल

New Hero Xtreme 160R 2V: देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी पॉपुलर बाइक Xtreme 160R 2V को अपडेट करके बाजार में उतार दिया हैं Xtreme 160R 2V को अपडेट करके बाजार में उतार दिया है। इससे पहले कंपनी ने Xtreme 160R 4V को अपडेट किया था। इन दोनों बाइक्स में सिर्फ Valve का ही फर्क है...बाकि डिजाइन और फीचर्स दोनों बाइक्स में ठीक हैं। नए मॉडल की एक्स-शो रूम कीमत 1.11 अलख रुपये हैआइये जानते हैं इसके फीचर्स

इंजन और पावर

बाइक में 163.2 cc का 4 स्ट्रोक, एयर  कूल्ड , 2 वाल्व इंजन लगा है जो 15PS की पावर और 14Nm का टॉर्क जनरेट करता है यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। यह इंजन OBD-2 अनुरूप और E20 पेट्रोल (20% इथेनॉल मिक्स पेट्रोल) पर चलने में सक्षम है। इसके रियर टायर में ड्रम और फ्रंट में डिस्क ब्रेक लगते हैं।

इसके अलावा बाइक सिंगल चैनल ABS (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) की सुविधा मिलती है। बाइक में 17 इंच के टायर्स लगते हैं इसकी सीट हाईट 795mm है। बाइक का वजन  145kg है इसमें 12 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है।

Xtreme 160R 2V के फीचर्स

नई एक्सट्रीम 160R 2V में थोड़ा नयापन देखने को मिलता है। बाइक में नया रियर पैनल और नई LED टेललाइट देखने को मिलती है। इसकी टेललाइट में एक इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल भी है, जो इमरजेंसी में ब्रेक लगाने पर ब्लिंक होता है।

इसके अलावा इस बाइक में अब नया स्पीडोमीटर मिलता है जिस पर ड्रैग टाइमर भी दिया गया है, जिससे बाइक की स्पीड को मापा जा सकता है। इस बाइक को डायमंड-टाइप फ्रेम पर तैयार किया गया है जोकि मजबूत और हल्का है।

खराब रास्तों को पार करने के लिए बाइक के फ्रंट में USD फोर्क्स और पीछे की तरफ प्रीलोड एडजस्टेबल मोनोशॉक मिलता है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसमें डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलती है। बाइक में 17 इंच के टायर्स  लगे हैं। बाइक का सीधा मुकाबला बजाज पल्सर N150 और यामाहा FZ बाइक से है।

यह भी पढ़े: Maruti Suzuki Baleno हुई सस्ती, 52000 रुपये तक का होगा फायदा

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो