whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्रैश टेस्ट में पास हुई Suzuki Swift, सेफ्टी में मिली 4 स्टार रेटिंग, इस दिन होगी भारत में लॉन्च

भारत में लॉन्च से पहले नई सुजुकी स्विफ्ट का क्रैश टेस्ट किया गया है। 2024 सुजुकी स्विफ्ट ने क्रैश टेस्ट में 99% स्कोर के साथ 4 स्टार सेफ्टी हासिल की है।
02:44 PM Apr 19, 2024 IST | Bani Kalra
क्रैश टेस्ट में पास हुई suzuki swift  सेफ्टी में मिली 4 स्टार रेटिंग  इस दिन होगी भारत में लॉन्च

2024 Suzuki Swift: इस समय भारत में नई स्विफ्ट का बड़ी ही बेसब्री से इन्तजार हो रहा है। मारुति सुजुकी स्विफ्ट मई 2024 में अपनी नई जेनरेशन स्विफ्ट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। भारत में लिए भी यह काफी महत्वपूर्ण कार है। यूरोप और अन्य दूसरे ग्लोबल मार्केट में स्विफ्ट का नया मॉडल बिक्री के लिए पहले ही सफल हो गया है और अब इसका भारत आने का इन्तजार है। भारत में लॉन्च से पहले नई सुजुकी स्विफ्ट का क्रैश टेस्ट किया गया है। 2024 सुजुकी स्विफ्ट ने क्रैश टेस्ट में 99% स्कोर के साथ 4 स्टार सेफ्टी हासिल की है।

लेकिन भारत के लिए 2024 मारुति स्विफ्ट वर्जन के लिए सुरक्षा रेटिंग समान नहीं हो सकती है। लेकिन यह भी देखना काफी अहम् होगा कि भारत के लिए नई स्विफ्ट को कैसा बनाया जाएगा और कौन से फीचर्स इसमें शमिल किये जायेंगे। अगर अंतर्राष्ट्रीय स्पेक वाले मॉडल को भी यदि भारत में पेश किया जाएगा तो यकीनन यह बेहतर होगा।

9 मई को लॉन्च होगी नई स्विफ्ट

रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट इस साल 9 मई को लॉन्च की जा सकती है। कई बार भारत में इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस बारे में कई बड़े बदलाव होने जा रहे हैं। ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से इसमें नए फीचर्स को शमिल किया जायेगा।

नई स्विफ्ट के डिजाइन में इस बार काफी नयापन देखने को मिलेगा। कार में नया बोनट, बम्पर, हेडलाइट्स, फ्रंट ग्रिल, साइज़ डिजाइन और रियर लुक में भी बदलाव किये जायेंगे। इसके अलावा कैबिन के डिजाइन को पूरी तरह से बदल दिया जाएगा। कई नए फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा। इस बार नई स्विफ्ट में आपको बड़ा डिस्प्ले मिलेगा। नई स्विफ्ट में के इंजन को फिर से Tune किया जाएगा।

New Gen Swift

नए मॉडल में नया अपग्रेड पेट्रोल इंज मिलेगा जोकि हायब्रिड फीचर से लैस होगा। यह इंजन बढ़िया माइलेज के साथ पावरफुल परफॉरमेंस ऑफर करेगा। इसमें मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। नई स्विफ्ट की लम्बाई 15mm ज्यादा होगी लेकिन 40mm इसकी चौड़ाई को कम किया जाएगा। यह 30 mm ज्यादा उंची होगी।

यह भी पढ़ें: सावधान: आंखों की रोशनी छीन सकते हैं ये हेलमेट, कहीं आपके पास तो नहीं ऐसा हेलमेट

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो