whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

सस्ती मिलेगी कार, ऑटो इंडस्ट्री में अब 'अंबानी' की एंट्री, हर साल 7.50 लाख कार बनाने का लक्ष्य

Anil Ambani planning to enter automobile business: ईवी गाड़ियों की मैन्युफैक्चरिंग के लिए स्पेशल कंसल्टेंट रखा है। जो कंपनी द्वारा लगाए जाने वाले EV प्लांट पर आने वाले खर्च और अन्य डिटेल की प्लानिंग करेगा।
07:12 PM Sep 19, 2024 IST | Amit Kasana
सस्ती मिलेगी कार  ऑटो इंडस्ट्री में अब  अंबानी  की एंट्री  हर साल 7 50 लाख कार बनाने का लक्ष्य

Anil Ambani planning to enter automobile business: रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के मालिक और एशिया के सबसे अमीर व्यवसायी मुकेश अंबानी के भाई अनिल अंबानी अब ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में एंट्री कर सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो रिलायंस की गाड़ियां बाजार में महिंद्रा और टाटा मोटर्स की कारों को टक्कर देंगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी पहले इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड कार में अपने हाथ अजमाएगी।

Advertisement

दरअसल, कंपनी की इंडिया में इलेक्ट्रिक कार और बैटरी बनाने की योजना है। बताया जा रहा है कि इसके लिए कंपनी ने चीन की कार निर्माता कंपनी BYD के एक पूर्व अधिकारी को रखा है। ये शख्स लंबे समय से चीन में बड़े पद पर काम कर चुके हैं।

Advertisement

प्लांट सेटअप करने के लिए स्पेशल कंसल्टेंट रखा गया

बता दें BYD चीन में किफायती कीमत पर हाई क्लास कार बेचने के लिए जाना जाता है। कंपनी की हैचबैक, कॉम्पैक्ट एसयूवी और सेडान हर सेगमेंट में गाड़ियां हैं। इसके अलावा कंपनी ने ईवी गाड़ियों के लिए प्लांट सेटअप करने के लिए स्पेशल कंसल्टेंट रखा है। जो कंपनी द्वारा लगाए जाने वाले EV प्लांट पर आने वाले खर्च और अन्य डिटेल की प्लानिंग करेगा।

ये भी पढ़ें: Diwali Dhamaka: Kia Seltos से लेकर Mahindra XUV 400 पर 3 लाख का डिस्काउंट, हाथ से जाने ना दें मौका

Advertisement

कार सिंगल चार्ज पर 521 km तक की ड्राइविंग रेंज देती है

जानकारी के अनुसार अनिल अंबानी ने पहले हर साल 2.50 लाख कार बनाने का निर्णय लिया है। इसके बाद कंपनी इस संख्या को सालाना 7.50 लाख तक ले जाने के लक्ष्य के साथ काम कर रही है। बता दें BYD की इंडियन बाजार में Atto 3 कार आती है। ये कार सिंगल चार्ज पर 521 km तक की ड्राइविंग रेंज देती है। अनुमान है कि रिलायंस के कार निर्माण में आने के बाद कंपटीशन बढ़ेगा और लोगों को सस्ती इलेक्ट्रिक गाड़ियां मिलेंगी।

ये भी पढ़ें: अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा के रूट-किराया तय, बुकिंग के लिए ये नियम लागू

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो