whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दुनिया की पहली CNG बाइक इस साल जून में होगी लॉन्च, नाम से भी उठा पर्दा

बजाज ऑटो अपनी सीएनजी बाइक को इस साल जून में लॉन्च करने की तैयारी में है और इस बात की पुष्टि बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज ने की है। हाल ही में इसे टेस्ट के दौरान स्पॉट किया गया है। ताजा जानकारी के लिए कंपनी ‘Bruzer’ नाम से इस बाइक को लॉन्च कर सकती है।
01:30 PM Mar 24, 2024 IST | News24 हिंदी
दुनिया की पहली cng बाइक इस साल जून में होगी लॉन्च  नाम से भी उठा पर्दा

Bajaj World's first CNG bike: बजाज ऑटो अपनी सीएनजी बाइक को इस साल जून में लॉन्च करने की तैयारी में है और इस बात की पुष्टि बजाज के एमडी राजीव बजाज ने की है। हाल ही में बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। ताजा जानकारी के लिए कंपनी ‘Bruzer’ नाम से इस बाइक को लॉन्च कर सकती है। इसे 125 cc इंजन के साथ बाजार में उतारा जा सकता है। लेकिन कंपनी की तरफ से इया बार में कोई जानकारी नहीं मिली है। उम्मीद है जल्द ही आगामी मॉडल के बारे में जल्द पर्दा उठेगा। आइये जानते हैं इस नए मॉडल से जुड़ी कुछ और जानकारियां।

टेस्टिंग के दौरान फिर आई नज़र

रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज ऑटो इन दिनों अपनी नई सीएनजी बाइक की टेस्टिंग कर रही है। कई बार यह मॉडल देखा जा चुका है। अभी हाल ही में एक बार में फिर इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। खबर यह है कि नए मॉडल को 102cc, 115cc और 124cc इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। पेट्रोल बाइक की तुलना में सीएनजी से चलने वाले वाहन काफी किफायती होते हैं। डेली रनिंग कॉस्ट भी काफी कम रहती है।

टेस्टिंग के दौरान जिस मॉडल को स्पॉट किया है उसकी बहुत ज्यादा डिटेल्स तो सामने आई नहीं है लेकिन LED हेडलाइट जरूरत देखी गई है। इसके अलावा 5 स्पोक अलॉय व्हील्स भी नज़र आये हैं। इसके अलावा सेफ्टी के लिए बाइक में सिंगल चैनल ABS भी मिलेगा। बाइक में डिजिटल स्पीडोमीटर मिल सकता है।

कब होगी लॉन्च?

Bajaj Bruzer CNG को इस साल फेस्टिवल सीजन में लॉन्च किया जा सकता है। बाइक की कीमत Platina और CT सीरीज से थोड़ी ज्यादा रह सकती है। सीएनजी बाइक की कीमत 80,000 से 90,000 रुपये के आस-पास हो सकती है। सीएनजी मोड बाइक की माइलेज 90km/kg रह सकती है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो