whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

BSA के बाद अब होंडा लेकर आ रहा अपनी नई बाइक Honda CGX 150, क्या फिर लौटेगा Roadster बाइक का ट्रेंड?

Honda CGX 150 हाई स्पीड बाइक है, जो सड़क पर 98kmph की टॉप स्पीड जनरेट करेगी। बाइक में 17 इंच के व्हील साइज दिए गए हैं।
05:09 PM Aug 17, 2024 IST | Amit Kasana
bsa के बाद अब होंडा लेकर आ रहा अपनी नई बाइक honda cgx 150  क्या फिर लौटेगा roadster बाइक का ट्रेंड
Honda CGX 150

Honda CGX 150 Roadster bike: BSA के बाद अब होंडा अपनी नई बाइक Honda CGX 150 लेकर आने वाला है। इन दिनों सोशल मीडिया पर इसकी फोटो वायरल है। दरअसल, इस बाइक में वायर स्पोक व्हील और डिजाइनर सिंगल पीस सीट के साथ बैक रेस्ट दिया गया है। बाइक लवर्स हाल ही में इसे लॉन्च हुई BSA Gold Star 650 से कंपेयर कर रहे हैं।

कैसी होती है Roadster bike?

बाइक लवर्स के अनुसार रोडस्टर बाइक्स स्पोर्ट्स और टूरिंग बाइक के बीच का सेगमेंट होती है। इन मोटरसाइकिलों को आप सिटी की स्मूथ सड़क और लॉन्ग रूट पर पथरीले रास्तों दोनों पर आराम से चल सकते हैं। इसमें दमदार इंजन पावर मिलता है, जो लंबी दूरी के सफर पर हाई परफॉमेंस देता है। बता दें रोडस्टर को इसके लुक्स के चलते नेकेड बाइक भी कहते हैं।

ये भी पढ़ें: Mahindra Thar Roxx के 5 फीचर्स जानें बिना मत खरीदना, कीमत 12.99 लाख से शुरू

Honda CGX 150 में 149cc का हाई पावर इंजन

Honda CGX 150 की बात करें तो कंपनी अपनी इस रेसर लुक बाइक को अट्रैक्टिव 3 वेरिएंट में ऑफर कर सकती है। बताया जा रहा है कि कंपनी अपनी इस धाकड़ बाइक में 149cc का हाई पावर इंजन देगी। बाइक में सिंगल सिलेंडर इंजन मिलेगा, ये एयर कूल्ड इंजन है जो खराब रास्तों पर जल्दी से हीट नहीं होगा। बताया जा रहा है कि ये इंजन 12bhp की हाई पावर जनरेट करेगा। बाइक डुअल कलर ऑप्शन में ऑफर की जाएगी।

Honda CGX 150 में 98kmph की टॉप स्पीड

Honda CGX 150 हाई स्पीड बाइक है, जो सड़क पर 98kmph की टॉप स्पीड जनरेट करेगी। बाइक में 17 इंच के व्हील साइज मिलते हैं। इस बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फ्रोक्स और डुअल स्प्रिंग सस्पेंशन दिए गए हैं, जिससे टूटी सड़कों पर राइडर काे अधिक झटके नहीं लगते। इस बाइक में राइडर की सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। इस बाइक का कुल वजन 128kg का है, जिससे इसे सड़क पर तेज स्पीड में कंट्रोल करना आसान है।

Honda CGX 150 कब होगी लॉन्च?

फिलहाल कंपनी ने अपनी इस बाइक की कीमतों का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि ये बाइक शुरुआती कीमत 1 लाख रुपये एक्स शोरूम तक ऑफर की जा सकती है। बताया जा रहा है कि कंपनी इसे इंडिया में मार्च 2025 तक पेश कर सकती है।

ये भी पढ़ें: 7.99 लाख में खरीदें कूपे SUV, नई Citroen Basalt की कीमतों का ऐलान

BSA Gold Star 650 का इंजन और पावर 

BSA Gold Star 650 की बात करें तो ये हाई पावर बाइक है, इसमें कंपनी लॉन्ग रूट के दीवानों के लिए 652 cc सिंगल-सिलेंडर इंजन ऑफर कर रही है। बाइक में हाई पावर के लिए 45 bhp की पावर और 55 Nm का टॉर्क जनरेट होगा। ये बाइक फ्रंट व्हील में 320 mm के डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में 255mm के डिस्क ब्रेक के साथ आएगी, जो राइडर को इस पर फुल कंट्रोल देगी। कंपनी अपनी इस बाइक को शुरुआती कीमत 3.12 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर कर रही है।

Goldstar 650 
Key Highlights
Engine Capacity652 cc
Transmission5 Speed Manual
Kerb Weight201 kg
Fuel Tank Capacity12 litres
Seat Height782 mm
Max Power45.6 bhp

BSA Gold Star 650 का स्पेसिफिकेशन 

BSA Gold Star 650 में कंपनी हाई स्पीड के लिए 5 स्पीड ट्रांसमिशन देती है। इसमें सेमी-डिजिटल लेआउट के साथ ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आता है, जो इसके फ्रंट लुक्स को एन्हांस करती है। बाइक में वायर स्पोक व्हील और डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। फिलहाल कंपनी इसमें 4 वेरिएंट और 6 कलर ऑप्शन ऑफर कर रही है। बाइक में 12 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक है।

ये भी पढ़ें: सनरूफ के साथ Hyundai ने Venue का सस्ता वेरिएंट उतारा, फीचर्स के साथ जानें कीमत

ये भी पढ़ें: 1 सितंबर से लागू हो रहा ये ट्रैफिक नियम, बाइक और स्कूटर चलाने वाले हो जाएं सावधान!

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो